नोवरा का भंगेल में प्रदर्शन , शिकायतों का नहीं होता समाधान स्वराज की मांग लगातार जारी

Spread the love

नॉएडा – शहर की समाजसेवी संस्था और मुख्यतः 81 गाँवों के लिए काम करने वाली नोवरा ने आज भंगेल में नॉएडा प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन का बिगुल फूंका , गौरतलब है के नोवरा पिछले कई सालों से शहर की समस्याओं को उठा रही है लेकिन हाल ही में ‘स्वराज’ अभियान और ‘नॉएडा गो बैक ‘ अभियान के तहत लगातार मुद्दे उठाये जा रहे हैं। भंगेल शहर की सबसे बड़ी ग्रामीण मार्केटों में से एक है , पर साथ ही यहाँ की समस्याओं का अम्बार बढ़ता जा रहा है जिसमें प्राधिकरण से बार बार शिकायतों के बाद भी कोई समाधान नहीं प्राप्त हुआ है।

आज नोवरा अध्यक्ष श्री रंजन तोमर की अगुवाई में एक पोस्टर प्रदर्शन किया गया , जिसमें प्राधिकरण से या तो समस्याओं को सुलझाने की मांग रखी गई या फिर सरकार द्वारा स्वराज अर्थात नगर निगम स्थापित करने की बात कही गई , संवाददाताओं से बात करते हुए श्री तोमर ने कहा के भंगेल में समस्याओं और प्राधिकरण की असफलता इसी बात से नापी जा सकती है के बड़ा काम तो छोड़िये , एक अदना सा जाल ,जिस बाबत श्री पंकज सिंह , प्राधिकरण के जी एम श्री के के अग्गरवाल तक से पिछले 2 वर्षों से शिकायत की जा चुकी है ,वहां से नीचे के अधिकारीयों को आदेश भी दिया गया , किन्तु वह बड़ा नाला ,जो मुख्य बस स्टॉप से सटा हुआ है और जिसमें कई लोग गिर भी चुके हैं उसे लोहे के जाल तक से नहीं ढंका जा सका।

इसके अलावा अतिक्रमण , नालों एवं रोड का टूटना , रोड पर सीवर का पानी भरा रहना , डीएससी रोड पर एलिवेटेड मार्ग का निर्माण जैसी कितनी सारी मांगे हैं जो यूँ ही सालों से अनसुनी पड़ी हैं , ऐसे में नॉएडा प्राधिकरण के खिलाफ आम जनता का रोष बढ़ता जा रहा है। इस दौरान भंगेल मार्किट मोबाइल एसोसिएशन के पदाधिकारी श्री कुलदीप चौहान , रमेश कुमार , मातृ शक्ति मीरा देवी आदि उपस्थित रही एवं प्राधिकरण से समस्याओं को सुलझाने की बात कही।

%d bloggers like this: