पवित्र ननकाना साहिब गुरुद्वारा में तोड़फोड़, भारत ने पाक को लताड़ा

Spread the love

पाकिस्तान में भीड़ ने सिखों के सबसे पवित्र धर्मस्थल ननकाना साहिब को घेरकर उस पर पत्थरबाजी की. ये घटना शुक्रवार दोपहर की है और इससे जुड़े कई वाडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ ने पवित्र गुरुद्वारे को घेर लिया और उस पर पत्थरबाजी कर रहे हैं. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो दिल्ली के रजौरी गार्डन विधानयक मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी शेयर किया है.

इस पूरी घटना पर नजर बनाए भारत ने पाकिस्तान को खूब लताड़ लगाई है. विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि भारत ने पाकिस्तान में पवित्र ननकाना साहिब गुरद्वारे में तोड़फोड़ की निन्दा की है. विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, “हम पाकिस्तान से सिख समुदाय के सदस्यों की सुरक्षा और कुशलक्षेम सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान करते हैं. पाकिस्तान में ननकाना साहिब में बेअदबी और सिखों पर हमले के पीछे जो लोग हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भीड़ ने पथराव किया और सिखों के खिलाफ नारेबाजी की. पत्थरबाजी के कारण पहली बार भजन कीर्तन रद्द करना पड़ा. खबरों के मुताबिक इस भीड़ की अगुवाई मोहम्मद हसन के परिवार ने की, जिस पर एक सिख लड़की का जबरन धर्मांतरण कराने का आरोप है. घटना के बाद बड़ी तादाद में पुलिस को इलाके में तैनात किया गया है, लेकिन हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं.

%d bloggers like this: