ओवैसी ने साधा योगी पर निशाना पेट्रोल-डीजल महंगे हो गए

Spread the love

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘सेक्युलरिज्म’ वाले बयान पर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया और पूछा कि ‘पेट्रोल, डीजल, LPG के दाम बढ़ गए हैं, नौकरियां नहीं हैं, क्या यह सब सेक्युलरिज्म की वजह से है?’ उन्होंने योगी आदित्यनाथ के ‘सेक्युलरिज्म’ बयान को ‘वाहियात’ करार दिया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि ‘भारत की समृद्ध परंपराओं को आगे बढ़ाने में सेक्युलरिज्म शब्द ही सबसे बड़ा खतरा है।’ उन्होंने कहा था कि ‘सेक्युलरिज्म शब्द भारत की इन समृद्ध परंपराओं को आगे बढ़ाने और वैश्विक मंच पर स्थान दिलाने में सबसे बड़ी बाधा और खतरा है।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इसी बयान पर सोमवार को असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “पेट्रोल की कीमत बढ़ रही है, डीजल की कीमत बढ़ गई है, LPG की कीमत बढ़ गई है, महिलाएं परेशान हैं, ये सेक्युलरिज्म है क्या? आज नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही है, सेक्युलरिज्म की वजह से?”

सीएम योगी के बयान पर पलटवार करते हुए AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “आप सेक्युलरिज्म के नाम पर भूमि पूजन कर देते हैं, आप मुख्यमंत्री हैं, प्रधानमंत्री हैं, आप कर लेते हैं। वो सेक्युलरिज्म है? आप तो भारत सरकार हैं, सरकार का कोई मजहब होता है क्या? भारत का कोई मजहब है?”

ओवैसी ने कहा, “भारत का कोई मजहब नहीं है, न कभी रहेगा। भारत तमाम मजहबों को मानता है, भारत उनको भी नहीं मानता, जिनका मजहब नहीं है। कभी आप बोलते हैं कि मेजोरिटी सेक्युलर है, इसीलिए भारत सेक्युलर है। कभी आप बोलते हैं कि सेक्युलरिज्म ही भारत को दुनिया में मुकाम दिलाने से रोक रहा है।”

ओवैसी ने कहा, “जिस संविधान के नाम पर आप शपथ लेते हैं, जिसपर आप प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री बनते हैं, आप उसी की धज्जियां उड़ा रहे हैं। बेसिक स्ट्रक्चर का हिस्सा है सेक्युलरिज्म और भारत के सबसे बड़े राज्य का मुख्यमंत्री ऐसी ‘वाहियात’ बात करता है और भाजपा खामौश बैठी है।”

%d bloggers like this: