चंबल नदी में नाव पलटने से दो दर्जन से अधिक के डूबने की आशंका, सात शव बरामद

Spread the love

राजस्थान में चंबल नदी में एक यात्रियों से भरी नाव पलट गई है जिसमें दो दर्जन से अधिक लोगों के डूबने की खबर है. घटना के बाद 7 शव बरामद कर लिए गए हैं.

राजस्थान के बूंदी में चंबल नदी को पार करते समय यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई, जिसमें 50 लोग सवार थे जो नदी में की तेज धार में डूब गए . मिली जानकारी के मुताबिक डूबे लोगों में से सात लोगों का शव बरामद कर लिया गया है, वहीं 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और बाकी लोगों की तलाश जारी है. बचाव दल की टीम गोताखोरों की मदद से बाकी लोगों की तलाश कर रही है. ये सभी लोग कमलेश्वर धाम जाने के लिए नाव में बैठकर चंबल नदी पार कर रहे थे.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जतायी है. मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कोटा प्रशासन से बात कर घटना की जानकारी ली है. तत्परता से राहत एवं बचाव के साथ ही लापता लोगों को शीघ्र ढूंढने के निर्देश दिए हैं. स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद है. प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से मदद के लिए निर्देश दिए हैं.

घटना की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और तुरंत ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे लोगों के शव निकाले गए हैं. इस घटना पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने दुःख जताया है तो वहीं लोकसभा सचिवालय कोटा जिला कार्यालय से घटना की जानकारी ले रहा है. मंत्री शांति धारीवाल ने जिला कलेक्टर व एसपी को रेस्क्यू ऑपरेशन त्वरित रूप से चलाने का निर्देश दिया है.

जानकारी के मुताबिक, करीब 50 लोगों से भरी नाव गोठला कला के पास कमलेश्वर धाम जा रही थी. नाव में करीब एक दर्जन बाइक भी रखे गए थे जिन्हें नदी के इस पार से उसपार ले जाया जा रहा था. नाव पर वजन ज्यादा हो गया था और नाव जैसे ही नदी के बीच में पहुंची, तो अचानक पलट गई. मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ग्रामीण और स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं. इसमें सात लोगों की मौत हो गई है.

https://www.amazon.in/gp/product/B07KMD9Y6C/ref=as_li_qf_asin_il_tl?ie=UTF8&tag=vatankiawaz02-21&creative=24630&linkCode=as2&creativeASIN=B07KMD9Y6C&linkId=8c4f0e416eacd8905c63321833c47d19
Butterfly Smart Glass 3 Burner Gas Stove



%d bloggers like this: