अब हर दिन नहीं चलेंगी ये खास ट्रेनें, रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाए, यहां देखें पूरी लिस्ट

Spread the love

यहां आपको ट्रेनों की पूरी लिस्ट मिलेगी कि कौन सी ट्रेन कब कितने बजे कहां से जाएगी.

भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस महामारी के चलते कई राज्यों में लगे लॉकडाउन के कारण यात्रियों की संख्या में कमी को देखते हुए कुछ ट्रेनों के फेरों में कमी की है. अब ये ट्रेनें हर रोज नहीं चलेंगी. इसके अलावा रेलवे ने डिमांड को देखते हुए कुछ स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाए हैं. यहां आपको ट्रेनों की पूरी लिस्ट मिलेगी कि कौन सी ट्रेन कब कितने बजे कहां से जाएगी. उत्तर और पूर्वी रेलवे ने शुक्रवार को कुछ ट्रेनों के बारे में जानकारी साझा की है. रेलवे ने जिन स्पेशल ट्रेनों के फेरे में कमी की है उनमें दिल्ली से अहमदाबाद के लिए रोज चलने वाली दिल्ली-अहमदाबाद स्पेशल (ट्रेन संख्या 02958) भी शामिल है.

वहीं छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से चलने वाली से निजामुद्दीन के लिए हर रोज चलने वाली ट्रेन संख्या 01221 अब सप्ताह में दो बार मंगलवार और शनिवार ही चलेगी. रेलयात्रियों को सूचित किया जाता है कि रेलवे द्वारा निम्नलिखित विशेष रेलगाड़ियों के फेरों में कटौती करने का निर्णय लिया गया है.

बता दें कि इससे पहले कई राजधानी, शताब्दी और दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गई थीं. रेलवे ने इस फैसले के लिए कम यात्री होने और कोरोना वायरस मामलों की बढ़ोतरी को कारण बताया. उत्तर रेलवे द्वारा 28 ट्रेनें रद्द की गई हैं जिसमें आठ शताब्दी एक्सप्रेस, दो राजधानी एक्सप्रेस, दो दुरंतो एक्सप्रेस और एक वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवाएं शामिल हैं. उत्तर रेलवे ने इन ट्रेनों को ‘‘अगली सूचना तक’’ रद्द कर दिया है.

%d bloggers like this: