नोवरा ने बच्चों को खेल का सामान दिया , जल संचयन पर पोस्टर प्रतियोगिता भी आयोजित

Spread the love

नोवरा ने बच्चों को खेल का सामान दिया , जल संचयन पर पोस्टर प्रतियोगिता भी आयोजित

संस्था के पूर्व कानूनी सलाहकार और अब जज बने ओमपाल शौकीन मुख्य अतिथि

नॉएडा – शहर की समाजसेवी संस्था नॉएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन – नोवरा द्वारा आज यहाँ ग्राम रोहिल्लापुर के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को खेल का सामान वितरित किया , गौरतलब है के विद्यालय के प्रांगण में संस्था ने एक कमरा गोद ले रखा है जिसमें हर वर्ष खेल का नया सामान जैसे बैट , बॉल , फुटबाल, बास्केटबॉल , बैडमिंटन आदि बच्चों को दिया जाता है , इसके साथ ही बच्चों से जल संचयन एवं स्वच्छ भारत अभियान शीर्षक पर एक पोस्टर प्रतियोगिता भी आयोजित करवाया , इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे श्री ओमपाल शौकीन , जो की अब तक नोवरा के कानूनी सलाहकार थे किन्तु हाल ही में दिल्ली न्यायिक सेवा में चयनित हुए हैं और जल्द ही उनकी पोस्टिंग होने वाली है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नोवरा संरक्षक श्री अजीत सिंह तोमर ‘बजरंगी’ ने कहा के बच्चों के लिए खेल उतने ही ज़रूरी हैं जितने के पढाई , और जहाँ तक जल संचयन की बात है तो जल बचाना हम सब का कर्त्तव्य है , स्तिथि यहाँ तक आ गई है के प्रधानमंत्री को भी इस बाबत अभियान चलाने की बात केहनी पड़ रही है , बच्चे देश का भविष्य हैं और उन्हें आगे बढ़कर जल बचाने का बीड़ा उठाना ही पड़ेगा।

मुख्य अतिथि श्री ओमपाल शौकीन ने बच्चों को सत्य के पथ पर चलने की बात कहीं , और कहा के मेहनत और सच्चाई के रास्ते पर चलने से सफलता अवश्य मिलती है , उन्होंने आगे कहा के देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति सभी सरकारी विद्यालयों से ही पढ़े हैं ,अर्थात अपने को कभी छोटा न समझो ,देश का भविष्य इन बच्चों से ही उज्जवल होना है , जल संचयन पर अपने विचार रखते हुए उन्होंने बच्चों से कम से कम जल इस्तेमाल , जल बर्बादी रोकने और जल के महत्व पर व्याख्यान दिया।

इसके बाद पांच बच्चों को अवार्ड प्रदान किये गए , खेल का सामान प्राप्त करके बच्चे बेहद खुश नज़र आये , इसके साथ ही बच्चों को खाने के लिए बिस्कुट आदि भी प्रदान किये गए। धन्यवाद व्याख्यान देते हुए संस्था के उपाध्यक्ष श्री अजय चौहान ने कहा के युवाओं की यह टोली पिछले 6 वर्षों से जल संचयन की बात करती आ रही है और आगे भी करती रहेगी। कार्यक्रम में विद्यालय से सुरभि सिंह अध्यापिका , अध्यक्ष रंजन तोमर , महासचिव पुनीत राणा , संस्थापक सदस्य कंचन लोहिया , प्रतीक सेठी , अलोक मेहता एवं शांतनु तोमर उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: