google.com, pub-3648227561776337, DIRECT, f08c47fec0942fa0

नॉर्थ ईस्ट को तोहफा, 2022 तक 🚂रेल और वायु मार्ग से जुड़ेंगे सभी 8 😲राज्य

Spread the love

गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के दौरे पर असम की राजधानी गुवाहाटी में हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी में आयोजित नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस की बैठक की अध्यक्षता की। गृह मंत्री ने पूर्वोत्तर में चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा की और विकास के लिए मुख्यमंत्रियों और राज्यपाल के साथ योजनाओं पर भी मंथन किया।

अमित शाह ने इस दौरान पूर्वोत्तर को रेल और हवाई मार्ग से जोड़ने की घोषणा कर बड़ा तोहफा भी दिया। गृह मंत्री शाह ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट के सभी आठ राज्यों को 2022 तक रेल और हवाई नेटवर्क से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि एक समय हम सुनते थे कि नॉर्थ ईस्ट की पहचान आतंकवाद, घुसपैठ, ड्रग्स, भ्रष्टाचार, जनजाति तनाव हैं लेकिन पिछले 5 वर्षों में मोदीजी के नेतृत्व में हम विकास, कनेक्टिविटी, इंफ्रास्ट्रक्चर, खेल और शांति की दिशा में आगे बढ़े हैं।

गृह मंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि नॉर्थ ईस्ट का मतलब है न्यू इंजन ऑफ इंडियन ग्रोथ। उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस (नेडा) महज आठ राज्यों का गठबंधन नहीं हैं। गृह मंत्री शाह ने कहा कि हमने छोटे-छोटे दलों की भावनाओं को समझकर उन्हें इससे जोड़ने का काम किया है। इसी का परिणाम है कि नॉर्थ ईस्ट की 25 में से 19 लोकसभा सीटें NEDA ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी है।

%d bloggers like this: