नोए़डा : योग साधना केन्द्र सेक्टर 62 व सेक्टर 36 में योग कक्षा शुरू।

Spread the love

नोएडा: जीओ और जीवन दो के मूल उद्देश्य के जिंदगी के कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए भारतयी योग संस्थान के द्वारा आज नोएडा सेक्टर 36 और सेक्टर 62 में योग कक्षा पुन: प्रारम्भ। दीप प्रज्वलित कर योग कक्षा प्रारम्भ और शान्ति पाठ के साथ की गयी समापन। भारतीय योग संस्थान देश के 23 राज्यों में योग कक्षाओं का संचालन करता है और नोएडा में 70 से ज्यादा योग कक्षा कोरोना से पहले चलाए जा रहे थे जिसको पुन: शुरु किया जायेगा।

कोरोना काल के समय से भारतीय योग संस्थान के योग कक्षा सुरक्षा के मध्यनजर बंद किया गया था। जिसे अब एक बार फिर से एक के बाद एक करके प्रारम्भ किया जा रहा है। इसी क्रम में कल सेक्टर 19 और सेक्टर 34 की कक्षा की शुरुआत किया गया और आज सेक्टर 36 और 62 में। कार्यक्रम का शुरुआता दीप प्रज्वलित कर तथा गायत्री मंत्र के साथ किया गया। सेक्टर 62 के भारतीय योग संस्थान के योग साधना केन्द्र की शुरुआत जिला मंत्री श्री हीरा सिंह विस्ट ने दीप प्रज्वलित कर किया , वही नोएडा सेक्टर 36 योग साधना केन्द्र की शुरुआत श्रीमती रीता गुप्ता ने की।

हालाँकि भारतीय योग संस्थान के द्वारा लगातार आनलाईन क्लास का संचालन किया जा रहा था। आज के योग कक्षा में भी योग साधकों को आनलाईन तथा आफलाईन के माध्यम से योगाभ्यास कराया गया। वेदिक मंत्रों से परिपूर्ण योगाभ्यास की समापन शांति पाठ के साथ किया गया। सेक्टर 36 में भारतीय योग संस्थान के कई पदाधिकारी क्षेत्रीय प्रधान मुकेश वाशन्नेय, क्षेत्रीय मंत्री श्री निवास रावत योग साधकों को योगाभ्यास कराया।

%d bloggers like this: