नोएडा सेक्टर 43 बस स्टाप, नाला पर अवैध रेहड़ी पटरी वालों का कब्जा।

Spread the love

नोएडा सेक्टर 43 बस स्टाप के पास अवैध रेहड़ी पटरी का कब्जा। सड़क के मोड़ में खड़े यह रेहड़ी पटरी , दुकान कभी भी बन सकते है दुर्घटना के कारण। क्या प्रशासन और पुलिस के लोग कर रहे ही किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार। स्वच्छ नोएडा स्वस्थ्य नोएडा के नियम को भी पालन नहीं करते है यहाँ खड़े रेहड़ी पटरी वाले। प्राधिकरण के द्वारा वेंडिंग जोन बनाने वाली योजना का भी खुल रहा है पोल।

नोएडा सेक्टर 43 बस स्टाप के पास बड़ी संख्या में रेहड़ी पटरी वालों की दुकान लगने से वहाँ से गुजरने वाली वाहन खासकर बड़े वाहन को मोर ने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। क्योंकि यह रेहड़ी पटरी वाले बिल्कुल मोड़ पर ही खड़े होते है। यहाँ पर लगने वाले रेहड़ी पटरी खोमचे की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रहे है। अक्सर इस ठेली और खोमचे के सामने गाड़ी खड़ी रहती है जिसके कारण कई बार छोटी गाड़ी और कार को भी यहाँ से निकलने में दिक्कत का सामना करने पड़ते है।

लगातार हो रहे अतिक्रमण के बाद भी प्राधिकरण तथा ट्रैफिक के दुहाई देने वाले पुलिस विभाग मौन रहते है। जिसके कारण अतिक्रमण और बढ़ते ही जा रहे है और एक दिन इन अतिक्रमण को हटाना पुलिस और प्राधिकरण के लिए सरदर्द बन सकते है। नियम के अनुसार यह खोमचे या रेहड़ी पटरी मोड़ से 100 मीटर की दूरी पर होना चाहिए वो भी काली सड़क से हटकर। लेकिन यहाँ पर खड़ी रेहड़ी पटरी मोड़ से शुन्य मीटर की दूरी पर है और बिल्कुल काली सड़क के ऊपर। पहेल एक साईड मे था अब दूसरी साईड में भी अतिक्रमण होने लगे है।

नोएडा प्राधिकरण के वेंडर व्यवस्थित करने के लिए अपनाये जा रहे ढुलमुल रवैया लगातार असफल होते दिख रहे है। प्राधिकरण जहाँ 100 वेंडर की जगह चाहिए वहाँ 10 की व्यवस्था करते है, और जब तक व्यवस्थित करते है तब तक 100 नया वेंडर उठ खड़ा होते है। ऐसे में नोएडा को स्मार्ट सिटी बनाने वाली योजना को लगातार पलीता लग रहे है। प्राधिकरण को चाहिए कि जल्द से जल्द वेंडर को नियम के अनुसार व्यवस्थित करें।

%d bloggers like this: