नोएडा सेक्टर 39 महिला थाना पुलिस टीम कर रही है महिला को जागरूक।।

Spread the love

महिलाओं के प्रति लगातार बढ़ते अपराध को कम करने को लेकर नोएडा सेक्टर 39 महिला थाना पुलिस लगातार महिला को सुरक्षा सुनिश्चित कराने के लिए कदम उठा रही है। नोएडा के भीड़ भाड़ वाले जगहों पर महिला पुलिस की तैनाती इस तरफ इशारा है कि अब नोएडा पुलिस अब नोएडा को अपराध मुक्त बनाने को लेकर तत्पर है। बाजार तथा भीड़भाड़ वाले जगह पर एन्टी रोमियों स्क्वाईड भी तैयारी रहती है।

नोएडा सोमबाजार सेक्टर 45 में नोएडा थाना सेक्टर 39 महिला थाना पुलिस के द्वारा लगातार महिला पुलिस के टीम मौजूद रहती है । जिससे बाजार में आये महिलाओं के मन में सुरक्षा की भावना बनी रहे और स्वतंत्र होकर बाजार में खरीदारी कर सके।

नोएडा थाना सेक्टर 39 थाना के महिला सब इंसपेक्टर एवं उनके टीम के द्वारा बाजार में आए महिलाओं को लगातार जागरूक कर रही है। महिलाओं को तथा लड़कियों को सोशल मिडिया के जरिये होने वाले फ्राड के बारे में भी बता रही है। सब-इंसपेक्टर निर्मला नें हमारे संवाददाता को बताया कि महिलाओं तथा लड़कियों को आजकल सबसे ज्यादा सोशल मिडिया से खतरा है क्योंंकि इसके जरिये ही आजकल सबसे ज्यादा ब्लैकमेंलिंग किए जा रहे है।

परिवार के लोगों को चाहिए कि बच्चों पर ज्यादा दबाव बनाने के बजाय उनके साथ दोस्ताना व्यवहार करे ताकि वह अपनी दुख तकलीफ को घर के जिम्मेदार लोगों के साथ खुलकर कह सके। क्योंकि आजकल मां बाप दोनों नौकरी कर रहे है इस बीच में बच्चों को ज्यादा समय मिल जाते है और बच्चे राह भटक जाते है। नौकरी करना भी जरूरी है और बच्चों को देखना भी जरूरी है। हम लोग लगातार महिलाओं को जागरूक कर रहे है कि कैसे सोशल मिडिया पर होने वाले फ्राड से बचे। इसके अलावा महिलाओं के लिए मै रोज हेल्पडेस्क पर बैठती हूँ वहाँ भी महिलाएँ अपनी समस्या रख सकती है। मै चाहूंगी की महिलाएँ हमसे खुलकर बाते करें ताकि हम उनके समस्या का समाधान कर सके। एक और महिला पुलिसकर्मी बताती है कि किस प्रकार से बाजार में महिलाओं के साथ छेड़खानी करने वालों पर नकेल कसे जा रहे है। पहली नजर में उनकों समझाये जाते है और उनका मोबाईल नंबर रजिस्टर में लिखे जाते है और अगर फिर भी नही माना तो आवश्यक कानूनी कारवाई किया जाता है।

%d bloggers like this: