मिशनशक्ति के तहत नोएडा पुलिस ने स्कूली छात्राओं को सिखाया आत्मरक्षा के गुर

Spread the love

महिला की सुरक्षा, आत्मविश्वास और सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध नोएडा पुलिस पिछले एक वर्ष में गौतमबुद्धनगर में एंटी रोमियों के टीम्स ने 6170 आसामाजिक तत्वों और शोहदों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की है।

इस अवसर पर आज नोएडा पुलिस के द्वारा जागरूकता का सबसे बड़ा सशक्तिकरण किया गया। थाना जेवर क्षेत्र में महिला दिवस के उपलक्ष्य में एसीपी महिला सुरक्षा दितीय के द्वारा चौपाल का आयोजन कर महिलाओं व छात्राओं को जागरुक किया। चौपाल का थीम रहा “सहना नही अब कहना है”

महिला दिवस के उपलक्ष्य में थाना दनकौर पुलिस के द्वारा भी जागरुकता अभियान चलाकर महिला तथा बच्चों को “सहना नही अब कहना है ” शीर्षक का उद्देश्य समझाया। कार्यक्रम दनकौर थाना क्षेत्र के एसडीआरवी कन्वेंट स्कूल में आयोजित किया गया।

इसी के साथ 4 मार्च से नोएडा पुलिस के द्वारा नोएडा स्टेडियम सेक्टर 21ए में महिलाओं तथा बच्चियों के लिए 4 दिवसीय आत्मरक्षा कैप्सूल कोर्स का आयोजन किया गया है। जिसमें आज दुसरे दिन महिला तथा बच्चियों नें आत्मरक्षा कैप्सूल का प्रशिक्षण लिया। छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाया गया।

नोएडा थाना सेक्टर20 क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालय में थाना के महिला प्रभारी व महिला सुरक्षा टीम के द्वारा बच्चों को सुरक्षा के संबंध में जागरुक किया गया तथा उनकों जानकारी दी गयी।

नोएडा पुलिस के द्वारा पुलिस आयुक्त के निर्देशन में लगातार मिशनशक्ति के तहत महिलाओं के सशक्त बनाने की कोशिश की जा रही है। जिसके तहत महिलाओं को जागरुक करने के अलावा आत्मरक्षा के गुर भी सिखाये जा रहे है, जिससे महिला अपनी रक्षा स्वय कर सके।

%d bloggers like this: