नोएडा मे मेट्रो स्टापिज कम होने से लोग परेशान, फिडर बस की मांग।

Spread the love

नोएडा मेंट्रों को फास्ट बनाने के लिए उठाये गये कदम से जनता परेशान। नोएडा मेट्रो रेल कार्पोरेशन के द्वारा घटाए गये स्टापिज से लोगों में काफी गुस्सा। तत्काल फिडर बस सेवा शुरु करने की मांग। लेकिन इस बार मिनी बस की मांग की जा रही है। आटों के रूट निर्धारित कर, उसका हो कलर कोडिंग।

नोएडा मेंट्रो रेल कार्पोरेशन के द्वारा चलाए जा रहे मेट्रो एक्वा लाईन का स्टापिज कम कर दिया गया है, जिससे मेट्रो परिचालन 9~10 मिनट फास्ट होने की सुचना है। लेकिन इसके साथ ही 10 मेट्रो स्टेशन पर ठहराव नही होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। परेशानी को लेकर अब उनका गुस्सा फुटने लगा है। कहना है कि आखिर क्या फायदा और किसकों फायदा हो रहा है। मेट्रो को फिडर बस सेवा की व्यवस्था करनी चाहिए अगर स्टापिज कम किया गया है ।

नोएडा के वरिष्ठ नागरिक व अधिवक्ता श्री अनिल के गर्ग ने मे नोएडा प्राधिकरण और नोएडा एनएमआरसी को पत्र लिखकर अपनी आपति दर्ज करवाया है। उनका कहना है कि आखिर स्टापिज क्यों कम किया गया है ? अगर कम भी किया गया है जो यात्रियों का ध्यान रखना चाहिए और उनके लिए मिनी बस फिडर बस सेवा के रूप में उपलब्ध कराने चाहिए। क्योंकि नोएडा एक स्मार्ट सिटी है यहाँ की ट्रांसपोर्टेशन भी स्मार्ट तरीके से चलना चाहिए।

इसके साथ ही शहर में चलने वाले सवारी आटों का भी रूट निर्धारित करना चाहिए। इसके साथ ही कलर कोडिंग भी किया जाना चाहिए, ताकि पत चल सके कि कौन सा आटो किस रूट की है। नोएडा जैसे स्मार्ट सिटी में 25-30 प्रतिशत आटो बिना कागज और फिटनेस के चलाये जा रहे है जो कि स्मार्ट सिटी के अनुसार व्यवहार नही है। इससे पहले भी फिडर बस सेवा की शुरूआत की गयी थी लेकिन उसके जगह छोटी बस लगानी थी।

%d bloggers like this: