कोहली एंड कंपनी की फिटनेस की दीवानी है पड़ोसी टीम

Spread the love

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने कहा कि 3 साल पहले जब कोहली को जिम में मेहनत करते देखता था तो शर्मिंदगी महसूस होती थी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने फिटनेस के मामले में अन्य खिलाड़ियों के सामने एक मिसाल पेश की है. कोहली की तरह टीम इंडिया के खिलाड़ी भी अपनी फिटनेस को लेकर ज्यादा सजग हो गए हैं. इसी का नतीजा है कि बांग्लादेश के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को इस बात को स्वीकार करने में काई झिझक नहीं है कि कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम की फिटनेस के प्रति रवैये से उनके देश के खिलाड़ी प्रभावित हैं.

बाएं हाथ के अनुभवी ओपनर तमीम ने ईएसपीएन पोडकास्ट से कहा, ‘भारत हमारा पड़ोसी देश है और मुझे लगता है कि हम भारत की कई चीजों का पालन करते हैं. फिटनेस के प्रति भारतीय क्रिकेटरों के रवैये ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों को सबसे अधिक प्रभावित किया.

तमीम कहा कि वह और कोहली हमउम्र हैं लेकिन इसके बाद भी फिटनेस को लेकर कोहली के नजरिये ने उन्हें काफी प्रेरित किया है. उन्होंने कहा, ‘यह बताने में मुझे कोई शर्म नहीं है. ईमानदारी से कहूं तो दो-तीन साल पहले जब भी मै विराट कोहली को जिम में मेहनत और दौड़ते हुए देखता था तो मुझे शर्मिंदगी महसूस होती थी.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता था मेरी उम्र का एक खिलाड़ी सफलता हासिल करने के बाद भी इतनी मेहनत कर रहा और मैं उसका आधा भी नहीं कर रहा हूं.’

तमीम ने 60 टेस्ट मैचों में अब तक 9 शतकों की मदद से कुल 4405 रन बनाए हैं. 207 वनडे में उनके नाम 7202 रन दर्ज है जिसमें 13 शतक शामिल है. 78 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक शतक के साथ तमीम के नाम 1758 रन दर्ज हैं.

%d bloggers like this: