मध्यप्रदेश के गांव में ‘मुसलमान व्यापारियों का प्रवेश निषेध’

Spread the love

पुलिस ने बताया कि यह बैनर 17 मार्च को लगाया गया था और गांव के लोगों ने ही तत्काल इसे हटवा दिया था.
मध्यप्रदेश के धार जिले में मनावर तहसील के ग्राम बोरूद में लगे ‘मुसलमान व्यापारियों का गांव में प्रवेश निषेध’ के बैनर की तस्वीर शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इसके बाद, प्राधिकारियों को यह स्पष्ट करना पड़ा कि यह बैनर पिछले महीने बंद लागू होने से पहले लगाया गया था और उसे स्थानीय लोगों ने तत्काल हटा दिया था.


पुलिस ने बताया कि यह बैनर 17 मार्च को लगाया गया था और गांव के लोगों ने ही तत्काल इसे हटवा दिया था. इस बैनर की तस्वीर शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. बैनर पर लिखा था, ‘‘व्यापार के लिए इस गांव में मुसलमानों का आना प्रतिबंधित है’’. जब इसकी वास्तविकता जानने का प्रयास किया गया तो पता चला कि यह बैनर मनावर तहसली के ग्राम बोरूद में बंद के पहले लगा था.


धार जिले के पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया, ‘यह पुराना मामला है और यह बैनर 17 मार्च को लगाया गया था. गांव वालों को जैसे ही इस बैनर के बारे में मालूम हुआ, उन्होंने उसे तुरंत हटवा दिया था. अब वह बैनर वहां नहीं है’. बोरूद गांव के निवासी नरेंद्र चोयल ने बताया, ‘‘यह बैनर किसी व्यक्ति ने लगा दिया था, लेकिन जैसे ही हम लोगों को इस बारे में मालूम हुआ, हमने इसे उसी समय निकलवा दिया था. यह मामला बंद के पहले का है.’’

%d bloggers like this: