विंडीज धुरंधर क्रिस गेल को जगह नहीं आकाश चोपड़ा की सर्वकालिक IPL-11 टीम के कप्तान बने MS Dhoni

Spread the love

तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और श्रीलंकाई लसिथ मलिंगा व डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह को सौंपी है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को अपनी सर्वकालिक आईपीएल-11 टीम का का कप्तान चुना है. धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने 3 बार आईपीएल चैंपियन बनी है और लीग में जब भी खेली है प्लेऑफ में पहुंची है.

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल आकाशवाणी पर अपनी टीम का ऐलान किया और रोहित शर्मा तथा डेविड वॉर्नर को सलामी जोड़ी के तौर पर चुना. नंबर-3 पर विराट कोहली को चुना है. मध्य क्रम में वर्तमान में टीम इंडिया से ड्रॉप किए गए बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स और धोनी पर विश्वास जताया है. भारतीय टीम से दरकिनार किए गए अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और सुनील नरेन के रूप में दो स्पिनर टीम में हैं.

तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और श्रीलंकाई लसिथ मलिंगा व डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह को सौंपी है. टीम इंडिया के पूर्व बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और विंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को अतिरिक्त खिलाड़ियों के रूप में चुना है. विंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल जगह बनाने में असफल रहे हैं. वॉर्नर को गेल पर तरजीह दी गई है.

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेविड वार्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरश रैना, एबी डिविलियर्स, हरभजन सिंह, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह.

%d bloggers like this: