मोदी सरकार ने सरकारी अमले में किया बड़ा 😲फेरबदल, अजय कुमार भल्ला बनाए गए👊 गृह सचिव

Spread the love

बिजली सचिव अजय कुमार भल्ला को बुधवार को गृह मंत्रालय में विशेष ड्यूटी पर अधिकारी नियुक्त किया गया है। वह 31 अगस्त को सेवानिवृत्त होने पर राजीव गौबा के बाद नए केंद्रीय गृह सचिव के रूप में कार्यभार संभालेंगे। एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, असम-मेघालय कैडर के 1984 बैच के आईएएस अधिकारी, भल्ला तत्काल प्रभाव से एमएचए में शामिल हो जाएंगे और तब तक ओएसडी के रूप में कार्य करते रहेंगे जब तक कि गौबा के रिटायर होने के बाद चार्ज नहीं ले लेते हैं।

केंद्रीय गृह सचिव के रूप में भल्ला का अगस्त 2021 तक दो साल का होगा। सरकार ने 1985 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी अतनु चक्रवर्ती को आर्थिक मामलों के विभाग का नया सचिव बनाया है। वे एससी गर्ग की जगह लेंगे। वहीं, एसी गर्ग नए ऊर्जा सचिव बनाए गए हैं। अजय कुमार भल्ला की जवाबदेही सीधे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को होगी।

हिमाचल कैडर के 1986 बैच के आईएएस ऑफिसर अनिल कुमार खाची को विनिवेश सचिव होंगे। उत्तराखंड कैडर के आईएएस अंशु प्रकाश को टेलीकम्यूनिकेशन विभाग के सचिव बनाए गए हैं। असम मेघालय कैडर के 1986 बैच के आईएएस रवि कपूर को कपड़ा मंत्रालय में सचिव नियुक्त किया गया है।

%d bloggers like this: