आम्रपाली सोसाइटी के प्रबन्धकों की मनमानी के खिलाफ घरेलू कामगारों ने बैठक कर आन्दोलन का लिया निर्णय।

Spread the love

नोएडा, मैसर्स आम्रपाली प्रिन्सले स्टेट सोसाइटी सैक्टर-76 नोएडा के प्रबन्धको की मनमानी और उत्पीडन पूर्ण रवैये से परेशान घरेलू कामगार महिलाओें ने शनिवार 16 नवम्बर 2019 को सैक्टर-76 मेट्रो स्टेशन के पास बैठक किया और आम्रपाली सोसाइटी के प्रबन्धकों के उत्पीडनात्मक पूर्ण रवैया के खिलाफ आन्दोलन पर जाने का निर्णय लिया जिसके तहत कभी भी घरेलू कामगार महिलाऐं हड़ताल पर जा सकती है।

बैठक को सम्बोधित करते हुए घरेलू कामगार महिला संगठन की नेता आशा यादव, लता सिंह और सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि घरेलू कामगार महिला संगठन एक रजिस्टर्ड यूनियन है जो घरेलू कामगारों के हकों की लड़ाई लड़ती है। यूनियन की मांग है कि उत्तर प्रदेश सरकार घरेलू कामगारों के हित में कानून बनाकर उन्हें सामाजिक एवं आर्थिक सुरक्षा प्रदान करें।

उन्होंने कहा कि सुबह की पहली किरण के साथ अपने घरों को छोड़कर दूसरों के घरों को चमकाने और व्यवस्थित करने के लिए अपने मालिक के घरों में दस्तक देती ये कामवाली बहनें मध्यवर्गीय घरों की व्यवस्था की बुनियाद है। यदि एक दिन भी नागा कर देती है तो साफ सुथरे घरों की व्यवस्था चरमरा जाती है,

सुबह से शाम तक हाड़तोड़ मेहनत करने वाली इन कामवाली बहनों को फिर भी सम्मान की नजर से नहीं देखा जाता, जिसकी वे हकदार है और छोटी-छोटी बात पर उन्हें प्रताड़ित किया जाता है उन्होंने आम्रपाली सोसाइटी के प्रबन्धकों की उत्पीडन और परेशान करने की कड़ी निदा किया और उक्त का संगठित होकर अपने हक में आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया।

%d bloggers like this: