ममता बनर्जी ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा खत, कहा- ऑक्सीजन की आपूर्ति करें

Spread the love

ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य को अगले 7-8 दिनों में 550 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की जरूरत होगी.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव खत्म हो चुका है और ममता बनर्जी एक बार फिर बंगाल की मुख्यमंत्री बन चुकी हैं. ऐसे में कोरोना महामारी के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ममता बनर्जी ने खत लिखकर ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग की है. ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य को अगले 7-8 दिनों में 550 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की जरूरत होगी.

ममता बनर्जी ने अपने पत्र में लिखा कि इससे पहले भी ऑक्सीजन के लिए 5 मई को पत्र लिखा था. मैंने खत में बताया था कि ऑक्सीजन की मांग बंगाल में बढ़ती जा रही है. ऐसे में बंगाल में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बीते 24 घंटे में ऑक्सीजन की 470 मीट्रिक ट्रन की खपत हुई है. जो कि अगले 7-8 दिन बाद इसकी मांग 570 मीट्रिक टन हो सकती है.

अपने खत में ममता बनर्जी ने लिखा कि बंगाल को ऑक्सीजन वितरित करने के बजाय केंद्र सराकर ने दूसरे राज्यों का अलॉटमेंट बढ़ा दिया है. उन्होंने बताया कि बंगाल में 560 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीन का उत्पादन होता है. बंगाल को तुरंत पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का आदेश दिया जाए. अगर बंगाल को सही समय पर ऑक्सीन उपलब्ध नहीं कराया गया तो लोगों की मौत ऑक्सीजन के अभाव में हो सकती है.

%d bloggers like this: