google-site-verification: google6ec8a210681647ce.html

महीनों से सीवर जाम प्राधिकरण मे कोई सुनवाई नही

Spread the love

नॉएडा 18 अगस्त 2019

नॉएडा जो की मेट्रो सिटी मे शुमार है । लेकिन उसी नोएडा की हालत कुछ ऐसा भी है। नोएडा बोटैनिकल गार्डन से सिर्फ एक किलोमीटर कि दूरी पर नोएडा सेक्टर 44,45 है।

सदरपुर खजूर कालोनी गली नंबर 36, 37 महीनों से सीवर जाने होने के कारण ठीक से पानी के निकासी नहीं हो रहे है। रोज सुबह शाम यहां पानी भर जाने के कारण लोगो को गली आने जाने और कुछ लोगो को घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। बच्चे स्कूल जाते समय यह पर गिर जाते है जिससे कपड़े गंदे होने के साथ साथ उनकी चोट भी लग जाते है।

नोएडा प्राधिकरण से कई बार इस बारे में शिकायत किया जा चुका है। लेकिन अभी तक आना तो दूर इस समस्या से निजात दिलाने के बदले अधिकारी यहां झाकने तक की जरूरत नहीं समझते। अब तो ये भी लगता है कि कॉल सेंटर की कॉल भी नहीं सुनते प्राधिकरण के अधिकारी। कई बार कॉल सेंटर में भी इस बात की जानकारी दिए गए । लेकिन इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई आज तक।

पानी जमा होने के कारण पनाप रहे है, मलेरिया तथा डेंगू के मच्छर ।

गली नंबर 36, 37 में लगातार कई महीनों से जल निकासी की व्यवस्था ठीक नहीं है। दोनो गली के बीच में खुली नहीं जो कि टूटा फूटा है। इसमें हमेशा ही पानी भरा रहता है और कई बार तो इसमें बिजली के तार भी टूट के गिर जाते है। हालात इतनी खराब है कि बरसात होते ही लोगो को घर से बाहर तक निकालने दूभर हो जाते है। पानी के भर जाने के कारण इसमें डेंगू तथा मलेरिया के मच्छर भी पनपने लगे है । जिससे आय दिन आस पास के लोग बीमार रहने लगे है। वहीं स्वस्थ भारत और स्वच्छ भारत अभियान को भी प्राधिकरण पलीता लगाने में लगे है।

%d bloggers like this: