विवाद में घिरे महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा

Spread the love

पूजा चौहान के मौत के विवाद में फंसे महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने आखिरकार आज अपने पद से इस्तीफा दिया है.

पुणे की एक युवती Tik Tok Star Pooja Chauhan की आत्महत्या मामले में नाम आने के बाद महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. आठ फरवरी को पुणे के हडपसर इलाके में एक इमारत से कथित तौर पर गिरने से Tik Tok Star Pooja Chauhan नामक युवती की मौत हो गई थी. कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में और विपक्षी ुपार्टी भाजपा की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इस 23 वर्षीय युवती की मौत से राठौड़ का संबंध था.

Tik Tok Star Pooja Chauhan की मौत के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में बवाल मच गया था. वहीं, युवती के पिता का कहना है कि यदि उनकी बेटी की मृत्यु पर राजनीति समाप्त नहीं हुई तो वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ आत्महत्या कर लेंगे. उन्होंने शनिवार को ही कहा था कि उनके परिवार की बदनामी बंद होनी चाहिए क्योंकि उनकी एक और बेटी है जिसकी शादी होना बाकी है और ऐसी खबरों से उन्हें और उनके परिवार को काफी परेशानी हो सकती है.

इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मामले की विस्तृत जांच कराने की बात कही थी. राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इसमें दखल देते हुए राज्य सरकार और पुणे पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी किया था.

विवादों में घिरे वनमंत्री से इस्तीफा लेने की अटकलें तेज होती जा रही थीं. इस मामले में शिवसेना के सांसद संजय राउत ने ट्वीट किया था और छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर साझा करते हुए लिखा था कि शिवाजी महाराज के हाथ में जो छड़ी है वो जानते हैं किस बात की परिचायक है. ये महाराष्ट्र धर्म की ओर इशारा करती है जिसका मतलब है राजधर्म.

विवादों में घिरे संजय राठौड़ को सीएम उद्धव ठाकरे ने भी बुलाया था. जिसके बाद संजय राठौड़ ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया था और कहा था कि युवती की मौत की आड़ में गंदी राजनीति खेली जा रही है. जांच के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी.

वहीं विपक्षी पार्टी भाजपा लगातार युवती की मौत को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर हमलावर थी और मौत की जांच की मांग के साथ ही राठौड़ के इस्तीफे पर अड़ी थी.

%d bloggers like this: