कर्नाटक संकट: विधानसभा🏦 में विश्वासमत पर चर्चा🗣 शुरू

Spread the love

कर्नाटक में चल रहे सियासी ड्रामे का पटाक्षेप नहीं हो सका। राज्यपाल ने सीएम कुमारस्वामी को आज दोपहर 1.30 बजे तक बहुमत साबित करने को कहा है। विधानसभा में फिर से बहुमत पर चर्चा शुरू हो गई है। वहीं कल भारी हंगामे के बीच स्पीकर ने बिना वोटिंग करवाए विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित कर दी। इससे नाराज नेता प्रतिपक्ष और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी के सभी विधायकों के साथ रात सदन में ही सोकर गुजारी।

पूरी रात विधानसभा में धरना देने के बाद बीजेपी विधायक आज सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले। डेप्युटी सीएम जी परमेश्वर ने बीजेपी विधायक सुरेश कुमार के साथ विधानसभा परिसर में सुबह ब्रेकफास्ट भी किया। उन्होंने कहा कि वे लोग (बीजेपी विधायक) पूरी रात धरने पर थे, यह हमारी जिम्मेदारी है कि उनके लिए खाने और अन्य चीजों का इंतजाम करें। कुछ लोगों की डायबीटीज ब्लड प्रेशर की समस्य है, इसलिए हमने सारी चीजों का इंतजाम किया है। राजनीतिक के अलावा हम मित्र भी हैं, यही लोकतंत्र की खूबसूरती है।

इधर, कांग्रेस तथा टीएमसी ने ताजा राजनीतिक स्थिति का हवाला देते हुए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है। कांग्रेस सांसद नासिर हुसैन ने कहा, मुझे लगता है कि पार्टी सुप्रीम कोर्ट के पास जाएगी, क्योंकि गवर्नर स्पीकर के मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकते। उनके पास ऐसा अधिकार नहीं है। गर्वनर मामले में ऐसे हस्तक्षेप कर रहे हैं जैसे वह पार्टी के एजेंट हों।

वहीं कर्नाटक विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार का कहना है कि मेरे चरित्र पर सवाल उठाने वाले लोग एकबार खुद को देखें कि उनका जीवन कैसा रहा है। मेरे पास दूसरों की तरह लाखों रुपये नहीं हैं, लेकिन इतने अपमान के बाद भी मैं पार्टी से ऊपर उठकर फैसला ले सकता हूं। मैसूर में बीजेपी की शोभा करंदलजे ने येदियुरप्पा को सीएम बनाने की मन्नत के साथ चामुंडेश्वरी देवी मंदिर 1001 सीढ़ियां चढ़कर पहुंचीं। कांग्रेस और भाजपा दोनों ने बहुमत परीक्षण और व्हिप को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाने का एलान किया है।

%d bloggers like this: