google.com, pub-3648227561776337, DIRECT, f08c47fec0942fa0

छात्रों और पुलिस के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा जेएनयू

Spread the love

भारत क्राइम न्यूज

नई दिल्ली, 19 नवम्बर । जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर किया है। जेएनयू ने छात्रों और पुलिस के खिलाफ अवमानना याचिका दायर किया है। जेएनयू ने कहा है कि हाईकोर्ट ने अपने नौ अगस्त,2017 के आदेश में कहा था कि प्रशासनिक ब्लॉक के सौ मीटर के दायरे में कोई प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है।

जेएनयू प्रशासन ने कहा है कि पिछले 28 अक्टूबर से प्रशासनिक ब्लॉक का कामकाज बाधित है। जेएनयू ने दिल्ली पुलिस पर कोर्ट के आदेश का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने कानून-व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से इनकार कर दिया।

जेएनयू प्रशासन ने कोर्ट से मांग की है कि छात्रों और पुलिस को अवमानना नोटिस जारी किया जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। याचिका में दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को जेएनयू प्रशासन का सहयोग देने के लिए दिशानिर्देश जारी करने की मांग की गई है।

उल्लेखनीय है कि जेएनयू में हॉस्टल की फीस में बढ़ोतरी के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से छात्र आंदोलनरत हैं। पिछले 18 नवम्बर को जेएनयू के छात्रों ने संसद के लिए मार्च किया था। इस मार्च के दौरान छात्रों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई थी जिसमें दोनों पक्ष को लोगों को चोटें भी आई थीं।

%d bloggers like this: