J&K Encounter: सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में JeM से जुड़े तीन आतंकवादी ढेर

Spread the love

सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के नागबेरान त्राल के वन क्षेत्र में ऊंचाई वाले इलाकों में एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्‍मद से जुड़े तीन दहशतदगर्दों को मार गिराया है

जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu & Kashmir) में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (encounter) में जैश-ए- मोहम्‍मद से जुड़े तीन आतंकी (Three JeM terrorists) मारे गए हैं. पुलिस ने बताया कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन JeM से जुड़े तीन आतंकवादी मारे गए है. अभी सर्च ऑपरेश जारी है.

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (encounter in Nagbaeran Tral, Awantipora) शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के नागबेरान त्राल के वन क्षेत्र में ऊंचाई वाले इलाकों में घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन JeM से जुड़े तीन आतंकवादी मारे गए. तलाशी अभियान जारी, विस्तृत जानकारी का इंतजार है. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. अभी सर्च ऑपरेशन जारी है.

कल मुठभेड़ में मारे गए थे हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी ढेर
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में कल शुक्रवार को भी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए थे. दोनों आतंकवादी लोगों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार एक दस्ते का हिस्सा थे. सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के पम्पोर इलाके के ख्रू में आतंकवादियों मुठभेड़ में मार गिराया था. मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए थे. उनकी पहचान ख्रू के मुसैब अहमद भट्ट और चकूरा पुलवामा के मुजामिल अहमद राठेर के रूप में हुई. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार भट्ट नागरिकों के उत्पीड़न सहित कई आतंकी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने में शामिल था. वह त्राल के लुरगाम इलाके में जाविद अहमद मलिक नामक एक नागरिक की हत्या में भी शामिल था और दक्षिण कश्मीर में नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार हिजबुल मुजाहिदीन के एक दस्ते का हिस्सा था.” राठेर हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था. मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री और एके राइफल और पिस्तौल सहित कई हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए.

%d bloggers like this: