नोएडा: चोरों से बचाने के लिए जूतों की रैक में रखी जूलरी चोरी

Spread the love

15 लाख रुपये कीमत की जूलरी के साथ मेड और सुनार अरेस्ट सेक्टर-25 के एक घर में हुई वारदात, सेक्टर-20 थाने में केस दर्ज

नोएडा सेक्टर-25 में रहने वाले दंपती ने चोरों से बचाने के लिए जूतों की रैक में जूलरी रखी। 15 लाख की जूलरी पर काम करने वाली मेड की एक दिन नजर पड़ गई। मेड करीब 5 साल से उसी घर में काम करती थी। एक दिन मौका देखकर उसने जूलरी चुरा ली और काम पर आना बंद कर दिया। कुछ दिन दंपती ने रैक देखी तो जूलरी गायब थी। इसके बाद सेक्टर-20 थाने में केस दर्ज कराया गया। पुलिस ने मेड को गिरफ्तार किया तो वारदात का खुलासा हुआ। उसने एक जूलर को औने-पौने दाम पर जूलरी बेची थी। जूलर गिरफ्तार किया गया तो गहने भी बरामद हो गए।

सेक्टर-25 के एल-ब्लॉक में रहने वाली रीति ने करीब 5 साल पहले सेक्टर-9 निवासी पिंकी को मेड के तौर पर रखा था। शहर में आए दिन चोरी की घटनाएं अखबारों में पढ़ा तो उन्हें डर लगने लगा। रीति को लगा कि चोर केवल अलमारी और बेड में रखे सामान ही चुराते हैं। इसलिए उन्होंने अपनी करीब 15 लाख रुपये की जूलरी जूतों के रैक में छुपा दिया। रीति को लगा कि जूतों का रैक चोर नहीं खंगालेंगे। एक दिन सफाई के दौरान पिंकी ने रैक में जूलरी देखी तो चुराने का प्लान बनाया। करीब 15 दिन पहले उसने गहने चुरा लिए और घरेलू दिक्कतें बताकर काम पर आना बंद कर दिया। एसएचओ राजबीर सिंह चौहान के अनुसार पिंकी ने चोरी के गहने बेचने के लिए हरौला के सुनार नरेश शर्मा से संपर्क किया। आरोप है कि नरेश ने आधा सामान पीतल का बताकर केवल सवा लाख रुपये देकर सारी जूलरी रख ली।

वर्जन चोरों से बचाने के लिए दंपती ने जूतों की रैक में जूलरी रखी थी। काम करने वाली मेड ने गहने चुराकर एक जूलर को बेच दिया। दोनों को गिरफ्तार कर गहने बरामद कर लिए हैं।

%d bloggers like this: