जम्मू-कश्मीर के👉 राज्यपाल ने उमर अब्दुल्ला🙎‍♂ को बताया राजनीतिक नाबालिग

Spread the love

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राज्य में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कहा था कि आतंकियों को सुरक्षा बलों पर हमले की जगह उन लोगों को मारना चाहिए जिन लोगों ने उनके राज्य और देश को लूटा। सत्य पाल मलिक के बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने निशाना साधा था। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा था कि अगर किसी रिटार्यड नौकरशाह या मौजूदा राजनेता की हत्या होती है तो उसके लिए गवर्नर जिम्मेदार होंगे।

अपने बयान पर राज्यपाल ने कहा कि जो कुछ उनकी जुबां से निकला था वो गुस्से का इजहार था क्योंकि वो राज्य में भ्रष्टाचार के बोल बाले से परेशान थे। उमर अब्दुल्ला के बारे में बोलते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि वो राजनीतिक तौर पर नाबालिग हैं जो हर मुद्दों पर ट्वीट करते हैं। आप उनकी प्रतिक्रिया को देखें आपको सबकुछ समझ में आ जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी को भी ट्वीट करने का अधिकार है। लेकिन आपको संदर्भ समझना भी जरूरी है।

सत्यपाल मलिक ने कहा का राज्यपाल के पद पर रहते हुए उन्हें इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था। उनका बयान नितांत तौर पर निजी है, उन्होंने जो महसूस किया उसे सिर्फ शब्दों की धार दी। जम्मू-कश्मीर में बड़े बड़े नौकरशाह, भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त हैं। सत्यपाल मलिक ने कहा कि अपने कार्यकाल में वो इस तरह की अव्यवस्था को देख रहे हैं। घाटी में कुछ नौकरशाह और राजनीतिक दलों के नेता खुद को सुल्तान समझते हैं। लेकिन इन लोगों ने घाटी की दुर्दशा कर दी। वो सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि जिन लोगों ने जम्मू-कश्मीर का ये हाल किया है उनके भ्रष्टाचार की कब्र खोद कर जाऊंगा।

%d bloggers like this: