जयराम कैबिनेट का फैसला, हिमाचल प्रदेश में 14 जून तक बढ़ा लॉकडाउन

Spread the love

हिमाचल प्रदेश की जयराम कैबिनेट ने कोरोना की वजह से फैसला किया है कि प्रदेश में 14 जून तक लॉकडाउन जारी रहेगा.

हिमाचल प्रदेश के जयराम मंत्रिमंडल ने राज्य में एक बार फिर से कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है. कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के कारण सोमवार से राज्य में एक बार फिर बाजार सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक ही खुलेंगे. हिमाचल प्रदेश के व्यापारी संगठनों के दबाव के बीच सरकार ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों की कोविड को नियंत्रित करने के लिए एक सप्ताह और सख्ती रखने की सिफारिश को मानते हुए कर्फ्यू को 14 जून तक बढ़ा दिया है.

11 जून को होनेवाली है कैबिनेट बैठक

11 जून को जयराम कैबिनेट की फिर बैठक होनेवाली है जिसमें कोरोना कर्फ्यू जारी रखने और रियायतों को बढ़ाने पर चर्चा कर लॉकडाउन के संबंध में फैसला लिया जा सकता है. वहीं, अबतक के फैसले के मुताबिक सोमवार को भी सरकारी दफ्तरों में 30 फीसदी स्टाफ के साथ ही कामकाज होगा.

कैबिनेट की बैठक के बाद संबंधित अधिकारियों ने पहले ही रोस्टर जारी कर दिए थे जिसके अनुसार पिछले हफ्ते कर्मचारी कार्यालय पहुंचे थे. हालांकि कुछ अधिकारियों ने कामकाज में परेशानी का हवाला देते हुए जरूर उच्चाधिकारियों को कम से कम 50 फीसदी कर्मचारियों को बुलाने की बात कही है. अब देखना यह है कि 11 जून को होने वाली कैबिनेट बैठक में सरकार क्या फैसला लेती है?

यूजीसी के फैसले का विद्यार्थियों को है इंतजार
हिमाचल प्रदेश में कॉलेजों के विद्यार्थी परीक्षाओं के आयोजन को लेकर यूजीसी के फैसले का इंतजार कर रहे है. यूजीसी से दिशा निर्देश आने के बाद परीक्षाएं कब-कैसे करवानी हैं या विद्यार्थियों को प्रोमोट करने को लेकर प्रदेश सरकार निर्णय लेगी.

बता दें कि कोरोना की पहली लहर के दौरान बीते वर्ष कॉलेजों में फर्स्ट और सेकेंड ईयर के विद्यार्थियों को प्रोमोट किया गया था. इस बार यूजीसी की ओर से अभी परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. हालांकि कई राज्यों ने कॉलेजों में परीक्षाएं करवाने की तैयारी शुरू कर दी है. हिमाचल विश्वविद्यालय ने भी बीते दिनों परीक्षाओं को लेकर पूरी तैयारी होने का दावा किया है. ऐसे में यूजीसी से निर्देश आते ही प्रदेश सरकार भी परीक्षा को लेकर आदेश जारी करेगी.

%d bloggers like this: