क्या बाजार मे अभी एसिड बिक रहा, दीपिका पादुकोण ने एक किया विडियों जारी

Spread the love

क्या बाजार मे अभी एसिड बिक रहा: छपाक’ ने एसिड अटैक मामले पर जोरदार प्रहार किया है. इस फिल्म में एक्ट्रेस का एक डायलॉग था, जो लोगों के दिलों को भी छू गया था. यह डायलॉग था, ‘कितना अच्छा होता कि एसिड बिकता ही नहीं, बिकता नहीं तो किसी पर फिकता भी नहीं.’ ‘छपाक’ फिल्म बनाने के बाद दीपिका पादुकोण ने एक सोशल एक्सपेरिमेंट भी किया, जिसमें उन्होंने जानना चाहा कि क्या बाजार में अभी भी आसानी से एसिड बिक रहा है?

लेकिन हैरान करने वाली बात तो यह है कि दीपिका पादुकोण के इस एक्सपेरिमेंट का रिजल्ट काफी भयानक आया है. दीपिका पादुकोण का इससे जुड़ा एक वीडियो भी यू-ट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है.

इस वीडियो में दीपिका पादुकोण ने दिखाया कि उन्होंने एक ही दिन में आसानी से एसिड की 24 बोतल खरीद ली. दीपिका पादुकोण ने इस सोशल एक्सपेरिमेंट के लिए एक टीम जुटाई, जिसमें उन्होंने कुछ कलाकारों को आम व्यक्ति बनाकर दुकान पर एसिड खरीदने के लिए भेजा. दुकानों पर जाकर दीपिका पादुकोण की टीम ने एसिड की मांग की. यहां तक कि ग्राहक बने कलाकार ने एसिड खरीदते वक्त दुकानदारों से कहा, “क्या इससे स्किन जल सकती है?”,

“झरझराने वाला तेजाब चाहिए”, “ऐसा तेजाब दीजिए, जिससे इंसान का हाथ जल जाए.” कस्टमर्स की इन बातों को सुनने के बाद भी दुकानदारों ने आसानी से लोगों को एसिड दे दिया. अपने इस एक्सपेरिमेंट के बाद खुद दीपिका पादुकोण भी हैरान रह गईं. उन्होंने कहा, “मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि हमने एक दिन में करीब 24 तेजाब की बोतलें खरीद ली हैं.

यहां तक की सुप्रीम कोर्ट ने भी तेजाब खरीदने के लिए कड़े कानून बनाए हैं.” दीपिका पादुकोण ने अपने वीडियो में एसिड खरीदने के कानूनों के बारे में बताया. इसमें ग्राहक की उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए. उनके पास वैध आईडी प्रूफ और घर का पता होना चाहिए. एसिड बेचने वाले दुकानदार के पास एक लाइसेंस होना चाहिए. एसिड बेचने के बाद दुकानदार को पुलिस को भी इसकी जानकारी देनी चाहिए.

%d bloggers like this: