IPS अफसर संजय पांडेय को महाराष्ट्र के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया

Spread the love

संजय पांडे ने पहले आईपीएस अफसर रजनीश सेठ को डीजीपी का प्रभार दिए जाने पर कोर्ट में जाने को लेकर चेतावनी दी थी

महाराष्ट्र केे वरिष्ठ आईपीएस (IPS)अधिकारी संजय पांडेय ( Sanjay Pandey) को शुक्रवार को महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का (Maharashtra Director General of Police) अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गृह विभाग ने शुक्रवार शाम को यह आदेश जारी किया.

संजय पांडेय 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और वह महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा निगम के महानिदेशक (Director General of Maharashtra State Security Corporation) के तौर पर कार्य कर रहे हैं.

बता दें महाराष्‍ट्र डीजीपी का प्रभार पहले हेमंत नगराले के पास था, लेकिन पिछले महीने उन्‍हें मुंबई पुलिस कमिश्‍नर बनाया गया था, तो 1988 बैच के आईपीएस अफसर रजनीश सेठ को प्रभार दिया गया था. इसके तुरंत बाद संजय पांडे ने सेठ को डीजीपी बनाए जाने को लेकर कोर्ट में जाने को लेकर चेतावनी दी थी क्‍योंकि सेठ उनसे जूनियर थे. उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे की सरकार पर उनकी सीनियटी की अनदेखी करने का आरोप लगाया था. पिछले फेरबदल में संजय पांड को महाराष्‍ट्र स्‍टेट सिक्‍योरिटी कॉर्पोरेशन के डीजी के पद पर पोस्‍टेड किया गया था और उन्‍हें होम गार्ड का प्रभार भी सौंपा गया था.

%d bloggers like this: