google-site-verification: google6ec8a210681647ce.html

आईएनएक्स मीडिया केस: पी चिदंबरम के 😲खिलाफ सीबीआई दाखिल करेगी 📄चार्जशीट

Spread the love

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता पी चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक चार्जशीट सितंबर के तीसरे सप्ताह में दाखिल की जाएगी और इस चार्जशीट में पी चिदंबरम भी आरोपी होंगे।

सीबीआई की चार्जशीट से पी चिदंबरम को बेल मिलने में मुश्किल आ सकती है। चिदंबरम फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं। सीबीआई की चार्जशीट में कुल 10 आरोपियों का जिक्र है, जिसमें आईएनएक्स डील से संबंध रखने वाली कुछ कंपनियों का नाम भी शामिल है।

सूत्रों के अनुसार 15 दिन की हिरासत के दौरान सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम से लगभग 100 घंटे पूछताछ की। इस दौरान चिदंबरम से 450 सवाल पूछे गए। इनमें से अधिकतर सवाल एफआईपीबी क्लीयरेंस और काार्ति चिदंबरम के अन्य सह अभियुक्तों के बीच मेल के आदान-प्रदान से जुड़े थे।

हिरासत के दौरान चिदंबरम से इकोनॉमिक अफेयर्स विभाग के प्रबोध सक्सेना, सिंधुश्री खुल्लर समेत पांच व्यक्तियों के साथ आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की गई।

चिदंबरम ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था कि लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि जब इस मामले को प्रोसेस कर आप तक पहुंचाने में दर्जनों अधिकारियों की भूमिका रही, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। आपको केवल इसलिए गिरफ्तार किया गया कि आपने अंत में दस्तखत किए थे?

%d bloggers like this: