google.com, pub-3648227561776337, DIRECT, f08c47fec0942fa0

भारतीय टीम ने मजबूत डिफेंस के चलते कतर के साथ खेला ड्रा

Spread the love

फीफा 2022 क्वालिफायर: एशियन चैम्पियन कतर के खिलाफ फीफा विश्व कप-2022 क्वालीफायर मैच में भारतीय टीम ड्रॉ खेलने में कामयाब रही. मैच के बाद भारत के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा कि उन्हें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है. पहले मैच में भारतीय टीम को ओमान के खिलाफ 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी. हालांकि इस मैच में छेत्री बुखार के कारण इस मैच में खेलने के लिए मैदान पर नहीं उतरे.

उनकी जगह कप्तानी कर रहे संदेश झिंगान ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और डिफेंस में टीम के लिए बड़ा योगदान दिया. मैच के बाद छेत्री ने ट्वीट किया, “प्रिय भारत, यह मेरी टीम है और ये मेरे लड़के हैं! इस समय मैं कितना गर्व महसूस कर रहा हूं, यह बयां नहीं कर सकता. प्वाइंट्स टेबल के हिसाब से यह एक बड़ा परिणाम नहीं है, लेकिन मुकाबले के संदर्भ में यह बड़ा है. कोचिंग स्टाफ और ड्रेसिंग रूम को इसका बहुत बड़ा श्रेय जाता है.”

पहले मैच में मिली थी हार

पूरे मैच में गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू सितारे बन कर चमके और ग्रुप ई के मुकाबले में उन्होंने कतर को गोल नहीं करने दिया. ताजा फीफा रैंकिंग में 103 नंबर पर काबिज भारत ने विश्व में 62वें नंबर की टीम कतर को उसके ही मैदान में ड्रॉ पर रोक दिया. इसमें कोई शक नहीं कि हालिया कुछ समय में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ परिणाम हैं.

इससे पहले गुवाहाटी में पांच सितंबर को भारत को ओमान ने एक के मुकाबले दो गोल से हराया था. कतर के साथ मुकाबले के बाद अब भारत को एक अंक मिला है जबकि कतर के पास चार अंक हैं क्योंकि उसने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 6-0 से धूल चटाई थी. दोनों टीमों के बीच पिछला आधिकारिक मैच सितंबर 2007 में विश्व कप क्वालीफायर में खेला गया जिसमें कतर ने भारत को 6-0 से हराया था. भारतीय टीम 15 अक्टूबर को कोलकाता में क्वालीफायर के तीसरे मैच में बांग्लादेश का सामना करेगी.

%d bloggers like this: