बरसात मे बच्चों को स्कूल जाना भी मुश्किल हो रहा है सेक्टर 81 में ।

Spread the love

संपूर्ण आवाज नोएडा 28 जुलाई 2019

विकास की इस यात्रा मे आज वतन की आवाज नोएडा सेक्टर 81 पहुँची । सात साल बसे हुए हो चुके इस सेक्टर मे लोग जन सुविधाओं से आज भी नदारद है। स्वच्छ भारत अभियान की तो ऐसी हालत है देख ऐसा लगा की स्वच्छ भारत अभियान सिर्फ कागजों मे या फिर बड़े सोसायटी मे लागु है।

नोएडा के सेक्टर 81 जो की मेट्रो स्टेशन से ठीक 100 मीटर की दूरी पर है। यहाँ की हालात ये है कि अगर बारिश हो जाये तो बच्चे स्कूल नही जा पाते है । “फिर कैसे पढ़ेगी बिंदिया और बढ़ेगी इंडिया” सड़को की हालात ऐसे की आये दिन कोई न कोई दुर्घटना होती रहती है। सड़को पर पड़ी बड़े बड़े गड्ढे और उसमे पानी भरे होने के कारण छोटी बड़ी कोई भी गाड़ी को सेक्टर मे जाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सेक्टर के दोनों गेट तक पहुँचने वाली जो मैन सड़क है उनकी हालत इतनी खराब है कि हर समय वह अनहोनी की आशंका बनी रहती है।

सबसे बड़ी बात यह सेक्टर जो शिवशक्ति एन्कलेव आवासीय कल्याण समिति के नाम से रजि. है। सेक्टर मे रोड लाइट की व्यवस्था नही होने के कारण लोगों ने असुरक्षा की भावना देखने को मिली। आये दिन बदमाश अंधेरे की फायदा उठाकर लुटपाट की घटना को अंजाम देते रहते है। हाल ही मे तीन बदमाश ने मिलकर हत्या जैसी वारदात करने के बाद अंधेरे के फायदा उठाकर फरार हो गया।

सेक्टर के अंदर नही आती है कचरे की गाड़ी

सेक्टर मे चारों तरफ कचरे की अंबार लगी है । बारिश होने के कारण यह कचरा सड़ने से मच्छर , मलेरिया , डेंगु जैसी खतरा से सेक्टर वासी आये दिन जुझते रहते है। कचरा प्रबंधन के लिए भी कोई व्यवस्था नही किया गया है। यहाँ तक की नोएडा आर्थारिटी की गाड़ी भी नही आती है इस सेक्टर मे । ऐसे मे सेक्टर वासी जो बाहर जाते है वह तो अपने साथ बाहर कचरा ले जाते है। लेकिन सबसे बड़ी समस्या उनके लिए है जो सेक्टर से बाहर नही जाते है ।वो लोग अपना कचरा आस पास मे ही कही फेकते है। सड़क पर पड़े गड्ढे से बचने के लिए लोग नाला की दीवार पर चढ़ते है , किसी भी समय घातक साबित हो सकते है।

%d bloggers like this: