कर्नाटक में सरकार गिरने पर बोले 🗣राहुल- लोकतंत्र, ईमानदारी और जनता की हुई 👎हार

Spread the love

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार फ्लोर टेस्‍ट के बाद अल्पमत के चलते गिर गई। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्वीट किया। राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में सरकार के गठन के पहले ही दिन से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को अंदर और बाहर दोनों ओर से तोड़ने की कोशिश की जा रही थी।

राहुल की माने तो वही लोग इस गठबंधन को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे जिन्होंने गठबंधन को एक खतरे के रूप में देखा और उन्हें लगा कि सत्ता मिल सकती है। अंत में कांग्रेस नेता ने कहा कि आज उनका लालच जीत गया। लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गई है।

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने 14 महीने 116 विधायकों के साथ सरकार चलाई। 1 जुलाई को कांग्रेस के दो विधायकों के इस्तीफे के बाद पिछले 23 दिन से राज्य में सियासी उठापटक का माहौल था। राज्य में कुल 15 विधायकों के इस्तीफे के बाद 18 जुलाई को फ्लोर टेस्ट की तारीख तय हुई थी। लेकिन बार-बार हंगामे के कारण फ्लोर टेस्ट नहीं हो सका।

इधर, उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि एक दिन भाजपा को पता चलेगा कि सब कुछ खरीदा नहीं जा सकता है। साथ ही हर किसी को तंग भी नहीं किया जा सकता है। प्रियंका की माने तो एक न एक दिन हर झूठ अंततः उजागर हो ही जाता है।

%d bloggers like this: