प्रधानमंत्री मोदी के खत का इमरान खान ने दिया जवाब, कश्मीर मुद्दे पर कही यह बात…

Spread the love

प्रधानमंत्री मोदी के खत का इमरान खान ने दिया जवाब, कश्मीर मुद्दे पर कही यह बात…

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के ‘पाक नेशनल डे’ पर लिखे खत का जवाब दिया है. इसके जवाब में इमरान ने भारत समेत सभी देशों के साथ शांति की बात की है. इसके साथ-साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कश्मीर का मुद्दा भी उठाया है. इमरान ने भरोसा जताया है कि दोनों देश मिलकर कश्मीर विवाद को जल्द से जल्द सुलझा लेंगे. इसके अलावा इमरान खान ने कोरोना से जंग के लिए भारत के लोगों को शुभकामनाएं भी दी हैं.

इमरान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे अपने खत में लिखा, ‘पाकिस्तान दिवस पर बधाई के लिए आपका धन्यवाद. पाकिस्तान के लोग इस दिन राष्ट्र-निर्माताओं की दूरदृष्टि और विवेक को श्रद्धांजलि देकर मनाते हैं. पाकिस्तान के लोग भारत समेत सभी पड़ोसी देशों के साथ शांति और सहयोग चाहते हैं.

इमरान ने आगे लिखा, ‘हमें विश्वास है कि दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता के लिए भारत और पाकिस्तान सभी मुद्दों को सुलझा लेंगे, खासकर जम्मू-कश्मीर विवाद. सकारात्मक और समाधान लायक बातचीत के लिए अनुकूल माहौल का बनना जरूरी है.’ ‘मैं इस मौके पर भारत के लोगों को कोरोना वायरस से लड़ने की लड़ाई के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं.’

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में कहा था कि पाकिस्तान के साथ भारत सौहार्द्रपूर्ण संबंधों की आकांक्षा करता है, लेकिन विश्वास का वातावरण, आतंक और बैर रहित माहौल इसके लिए ‘अनिवार्य’ है.

गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारत की तरफ शांति का हाथ बढ़ाते हुए कहा था कि वक्त आ गया है कि दोनों पड़ोसी देश अतीत को भुला दें और आगे बढ़ें.

%d bloggers like this: