मानवता के दो मिशाल, एक तरफ प्लाज्मा दान, दूसरी तरफ आक्सीजन का कालाबाजरी

Spread the love

कोरोना के इस समय में जब सभी का सांसे थम सी गयी है। कुछ लोग मानवता के कार्य कर रहे है और कुछ लोग कालाबाजारी। आज भी उनकों ये उम्मीद है कि उनके द्वारा कमाये गये धन उनके काम आयेंगे। पहले कालाबाजरी की खबर उसके बाद मानवता को वो मिशाल जिसे देख नमन करने को जी चाहता है।

नोएडा पुलिस थाना सेक्टर 20 नें आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर रहे 2 अभियुक्त कों गिरफ्तार किया है। अभियुक्त के पास से 4 आक्सीजन सिलेंडर, आक्सीजन को रिफिल करने वाली पाईप, चाबी स्पेनर और 780 रूपये बरामद किया किया गया है।

थाना सूरजपुर पुलिस नें एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है जो फर्जी तरीके से आक्सीजन फ्लो मीटर बना रहा था। उसके कब्जे से 3 आक्सीजन फ्लोंमीटर व फ्लोमीटर बनाने वाली मशीन बरामद हुआ है। आपदा में अवसर की तलाश इसी को कहते है।

दूसरी तरफ कोरोना को मानवता की मिशाल पेश की जा रही है। नोएडा पुलिस के द्वारा शुरु की गयी प्लाज्मा डोनेट करने की मुहिम से प्रेरित होकर कोरोना से जंग जीत चुके तीन भाई बहनों ने प्लाज्मा डोनेट किया है। अमरीत, सौम्या एवं अभिषेक जो कि डेल्टा -1 ग्रेटर नोएडा के निवासी है। नोएडा पुलिस के द्वारा कोरोना मरीज की जिंदगी बचाने के लिए जो प्लाज्मा दिया है, मानवता की एक मिशाल है साथ ही उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा है जो कोरोना से जंग जीत चुके है। कृप्या आप भी आगे आईये और आपदा को अवसर में बदलिये, मानवता की सेवा करके। आप निश्चित तौर पर एक जीवन बचा सकते है। मेरा देश कोरोना को हराकर जंग जीत सकता है। आईये नोएडा पुलिस के इस अभियान का हिस्सा बने।

%d bloggers like this: