श्रीनगर में 10 हजार लोगों👥 के प्रदर्शन✊ का दावा गृह मंत्रालय ने किया खारिज👊

Spread the love

गृह मंत्रालय ने उन मीडिया रिपोर्टों को सिरे से खारिज किया जिनमें कहा गया कि अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के खिलाफ शुक्रवार को श्रीनगर में 10 हजार लोगों ने प्रदर्शन किया। गृह मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि ‘ऐसी मीडिया रिपोर्टें आई हैं जिनमें दावा किया गया है कि श्रीनगर में हुए विरोध-प्रदर्शन में 10 हजार लोग शामिल हुए। यह पूरी तरह से मनगढ़ंत एवं झूठ है। कश्मीर घाटी में छिटपुट प्रदर्शन हुए और इनमें से किसी प्रदर्शन में 20 से अधिक लोग शामिल नहीं हुए।

एक मीडिया रिपोर्ट में एक पुलिस अधिकारी और दो प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से यह दावा किया गया है कि शुक्रवार को श्रीनगर में हुए प्रदर्शन में कम से कम 10 हजार लोग शामिल हुए। रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘प्रशासन के निषेधों का उल्लंघन करते हुए श्रीनगर के सोउरा इलाके में बड़ी संख्या में लोग जुटे। सुरक्षा बलों ने इन प्रदर्शनकारियों को पीछ धकेलने के लिए आंसू गैस और पैलेट्स का इस्तेमाल किया।

रिपोर्ट के अनुसार एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ‘इस दौरान घायल कुछ महिलाओं को बच्चों को इलाज के लिए श्रीनगर स्थित शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल में भर्ती किया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘सोउरा इलाके में करीब 10 हजार लोगों ने प्रदर्शन किया।

%d bloggers like this: