हिंडन एयरपोर्ट: अभी कई काम बाकी, अगस्त तक भी नहीं होगा शुरू?

Spread the love

गाजियाबाद: हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने का इंतजार और लंबा हो सकता है। 20 जुलाई को नोटिफिकेशन और 5 अगस्त से इसकी शुरुआत की डेडलाइन मिस हो सकती है। इसकी वजह यह है कि टर्मिनल के अंदर और एयरपोर्ट के बाहर कई काम अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। यहां इलेक्ट्रिक और सिविल वर्क चल रहा है। हैंडओवर की प्रक्रिया तक पूरी नहीं हुई है। इसमें अभी कुछ और समय लगेगा। इन सब के बीच बारिश की वजह से एयरपोर्ट के बाहर की सड़क की मिट्टी बहने लगी है। अब जिला प्रशासन के अधिकारी भी इस सवाल से कन्नी काटने लगे हैं कि हिंडन एयरपोर्ट कब शुरू होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने 8 मार्च को एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। इसके बाद से लोग यहां से उड़ान शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। कई डेडलाइन मिस हो गई हैं। अभी कुछ दिन पहले जिला प्रशासन की ओर से कहा गया था कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) की ओर से प्रस्तावित है कि 5 अगस्त को इसे शुरू किया जाएगा। लोगों की जानकारी और बुकिंग के लिए 20 जुलाई तक नोटिफिकेशन भी जारी किया जाएगा, लेकिन अब तक उद्घाटन को लेकर एएआई और जिला प्रशासन की ओर से कोई तैयारी नहीं दिख रही है।

इसपर एडीएम (फाइनैंस) सुनील कुमार ने कहा कि मुझे नहीं पता कि एयरपोर्ट कब शुरू होगा। इस संबंध में एएआई से अब तक कोई बात नहीं हुई है।

%d bloggers like this: