google.com, pub-3648227561776337, DIRECT, f08c47fec0942fa0

कश्मीर और हिमाचल में भारी बर्फबारी🌦, कुल्लू में फंसे 48 छात्रों को रेस्क्यू 👌किया गया

Spread the love

हिमाचल प्रदेश और कश्मीर में बुधवार रात से भारी बर्फबारी हो रही है। एक तरफ वादियों का मौसम खुशनुमा हो गया है तो वहीं दूसरी तरफ जगह-जगह सैलानी फंसे हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के गुलाबा एरिया में भारी बर्फबारी के चलते असम से आए 48 छात्र फंस गए थे। गुरुवार को ‘टीम रैप्टर्स’ ने इन छात्रों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के युवाओं द्वारा बनाई गई ‘टीम रैप्टर्स’ हिली एरिया में फंसे लोगों की मदद करती है। इस टीम ने असम के इन 48 छात्रों को गुलाबा से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। जानकारी के मुताबिक, कुल्लू के गुलाबा एरिया में काफी ज्यादा बर्फबारी होती है।

उधर, कश्मीर में बुधवार-गुरुवार की रात से साल की पहली बर्फबारी शुरू हो गई है। राज्यों के मशहूर पर्यटन स्थल गुलमर्ग की वादियां पूरी तरह बर्फ की सफेद चादर गुलजार हो गई हैं। बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए सैलानी यहां पहुंच रहे हैं तो वहीं इस मौसम ने स्थानीय नागरिकों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। कश्मीर को देश से जोड़ने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बंद कर दिए गए हैं।

%d bloggers like this: