परमबीर सिंह की याचिका पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई, अनिल देशमुख के खिलाफ की CBI जांच की मांग

Spread the love

परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण एव उनकी पोस्टिंग से जुड़े भ्रष्टाचार में शामिल होने का भी आरोप लगाया है.

बॉम्बें हाईकोर्ट में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई होगी. अपनी याचिका में परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ CBI जांच की मांग की है. देशमुख ने आरोप लगाया है कि गृहमंत्री ने सचिन वाझे को रेस्तरां, बार, होटलों सो 100 करोड़ रुपये उगाही करने को कहा था. परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण एव उनकी पोस्टिंग से जुड़े भ्रष्टाचार में शामिल होने का भी आरोप लगाया है.

इस बाबत मंगलवार के दिन परमबीर सिंह के वकील विक्रम ननकानी ने इस बाबत न्यायधीश दीपांकर दत्ता और जीएस कुलकर्णी की खंडपीठ से तत्काल सुनवाई को लेकर अनुरोध किया. इसपर कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई बुधवार को करने का फैसला लिया. ननकानी ने परमबीर सिंह की ओर से दायर याचिका में गंभीर आरोप लगाए हैं और मामले की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की है.

सिंह ने इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जहां उन्होंने अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाते हुए उनके आवास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कराने की मांग की थी, तथा पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट जाने की सलाह दी. बता दें कि परमबीर सिंह ने अपनी याचिका में IPS अधिकारी रश्मि शुक्ला से मार्च 2020 में हुए सभी बातचीत को रिकॉर्ड के तौर पर पेश किया है. बता दें कि याचिका में आरोप लगाया गया है कि रश्मि शुक्ला ने पिछले साल अनिल देशमुख के खिलाफ पुलिसकर्मियों की तैनाती, पोस्टिंग में कदाचार का आरोप लगाया था.

%d bloggers like this: