फूल के प्रेमियों के लिए खुश खबरी, नोएडा 34वाँ फ्लावर शो कल से

Spread the love

आखिर फूल किसे पसंद नही है , हर कोई संसार के बेहतरीन फूलों का दीदार करना चाहता है। हिन्दी फिल्मों मे हजारों गाने इन्ही फूलों पर लिखा गया है। जैसे की बहारों फूल बरसाओं मेरा मेहबूब आया है, फूलों सा चेहरा कलियों सा मुस्कान है, फूल गुलाब की लाखों मे हजारों में, फूल आहिस्ता फेको, इसी प्रकार हर कोई चाहता है कि मुस्कुराता चेहरा फूलों सा खिला-खिला रहे।

फूल प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। नोएडा स्टेडियम मे कल से फूलों की प्रदर्शनी लगने जा रहा है , जो कि बिल्कुल निशुल्क है। आप वहाँ जाकर फूलों के महक के साथ-साथ उसका रंग रूप भी निहार सकते है। फूलों की इस वसंत उत्सव मे लगभग 3500 किस्म के फूल देखने को मिलेंगे। इसके लिए 40 नर्सरी और 35 दुकान कैटरिंग और गार्डेनिंग के सामान के लिए लगाए जा रहे है। फूलों की बागवानी से संबंधित सभी सामान भी आपको यही मिल जायेंगें। इस वसंत उत्सव पर लग रहे इस तीन दिवसीय फ्लावर शो में एक बार जरुर पधारे और फूलों का लुफ्त उठाए।

इस बार के इस फूलों के मेले मे फूल के अलावा पर्यावरण बचाने पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिसके लिए “SAY NO PLASTIC” और पर्यावरण शुद्धि जैसी थीम पर विशेष बल दिया गया है। घर के कचरे से जैबिक खाध कैसे बनाएँ इस बारे मे आप प्रशिक्षण भी ले सकते है।

आप अगर खाने पीने के शौकीन है तो आपके लिए भी विशेष व्यवस्था है, क्योंकि फूड कोर्ट लगाए गए है, आपकों यहाँ पर भारत के नामी गरामी कंपनी के फूड स्टाल मिलेंगे। जैसे की हल्दीराम, डोमिनो, कई देशी तथा राज्य क्षेत्रीय खाने पीने की स्टाल भी मेले मे मौजूद रहेगी।

अगर आप मेला देखते-देखते थोड़ा थकावट होने लगे तो आपके लिए मनोरंजन का भी ध्यान रखा गया है। जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम रखे गए है, मुशायरा, ड्राइंग कंप्टीशन, कवि सम्मेलन, अन्तर स्कूल डांस कंप्टीशन की व्यवस्था भी है। अब अपना मन बना लिजिए और एक बार मेला मे जरूर जाईये और फूलों का लुफ्त लिजिए। यह मेला तीन दिवसीय है जो कि 21 फरवरी से 23 फरवरी तक चलेंगे।

%d bloggers like this: