दिल्ली मे टमाटर-प्याज की बढ़ती कीमतों को कंट्रोल में लाएगी सरकार

Spread the love

दिल्ली में टमाटर की आसमान छूती कीमतों ने दिल्ली सरकार को भी अलर्ट कर दिया है। दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे खुदरा बाजार में टमाटर और प्याज के दामों पर लगातार नजर रखें और यह सुनिश्चित करें कि दाम जरूरत से ज्यादा न बढ़ें और जमाखोरी ना हो।

इमरान हुसैन ने सोमवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कमिश्नर के साथ एक मीटिंग कर राजधानी में टमाटर और प्याज के दामों की समीक्षा की। इस मीटिंग में विभाग के अन्य सीनियर अधिकारियों के अलावा एपीएमसी, नेफेड, मदर डेयरी, सफल और दिल्ली स्टेट सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन के अधिकारी भी मौजूद थे। अधिकारियों ने बताया कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और एनसीआर के इलाकों में हुई भारी बारिश की वजह से टमाटर की सप्लाई पर असर पड़ा है, जिससे हाल ही में खुदरा बाजार में टमाटर के दामों में बढ़ोतरी हुई है।

इस सीजन में दिल्ली में टमाटर की ज्यादातर खेप पहाड़ी राज्यों से ही आती है, लेकिन बारिश की वजह से सप्लाई प्रभावित होने का असर टमाटर के दामों पर पड़ रहा है। मदर डेयरी के अधिकारियों ने बताया कि टमाटर के बढ़ रहे दामों को देखते हुए रविवार से उन्होंने सस्ते दामों पर टमाटर बेचने का काम शुरू किया है।

%d bloggers like this: