गाजियाबाद:पति की शहादत के बाद लिया था देश सेवा का संकल्प, अब इसे करेंगी पूरा

Spread the love

गाजियाबाद: मिराज-2000 ट्रेनर ट्रेनर विमान हादसे में स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल की मौत के बाद लिया था प्रण समीर की पत्नी गरिमा अबरोल ने पास की एसएसबी की परीक्षा, मेडिकल के बाद जनवरी में होगी ट्रेनिंग विशेष संवाददाता, गाजियाबाद बंगलुरू में एयरफोर्स के मिराज-2000 ट्रेनर विमान हादसे में जान गंवाने वाले स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्नी गरिमा अबरोल अब भारतीय वायुसेना में रहकर देश की सेवा करेंगी। हालांकि वह फाइटर तो नहीं उड़ाएंगी, लेकिन एडमिन में फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में तैनात रहकर दूसरे सैन्य अफसरों और उनके परिवार के लिए मिसाल बनेंगी। उन्होंने एसएसबी की परीक्षा पास कर ली है।

अब मेडिकल के बाद जनवरी से उनकी ट्रैनिंग शुरू होगी।जो ठाना उसे पूरा किया! समीर के पिता संजीव अबरोल ने बताया कि 2 फरवरी को उनके बेटे की मौत हुई थी। इस पर गरिमा ने समीर की तरह वर्दी पहनकर वायुसेना में जाने का संकल्प लिया था। जब सेना के अफसर समीर का पार्थिव शरीर लेकर आए थे तब उन्होंने गरिमा को वायुसेना का हिस्सा बनने का ऑफर दिया था। उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया था। अब उसका यह संकल्प लगभग पूरा हो गया है। गरिमा ने एसएसबी की परीक्षा पास कर ली है।

यह परीक्षा हैदराबाद के वायुसेना स्टेशन डुंडीगुल में हुई थी। उन्होंने बताया कि उम्र को देखते हुए गरिमा को एडमिनिस्ट्रेशन में रखा जाएगा। फिलहाल, गरिमा बंगलुरू में रहकर एमबीए कर रही हैं और एक कंपनी में फिटनेस इंस्ट्रक्टर (कलस्टर हेड) हैं। और भर आईं आंखें बेटे की शहदात और बहू के संकल्प पूरे करने के बारे बताते समय समीर के माता-पिता की आंखें भर आईं। मां सुषमा कहती हैं, ‘मेरा बेटा बहादुर था।

वह देश का सर्वोच्च वायु सैनिक बनना चाहता था। यही कारण है कि ट्रेनिंग के दौरान जब उससे लड़ाकू विमान उड़ाने के बारे में ऑप्शन मांगा गया था तो उसने मिराज-2000 पहली और सुखोई को दूसरी पसंद बताया था। उसका कहना था कि मिराज सिंगल सीटर है और सुखोई डबल। वह अकेले फाइटर उड़ाना चाहता था। समीर की याद में ब्लड डोनेशन कैंप आज समीर की याद में उनके जन्मदिन के उपलक्ष्य में आज (17 जुलाई) को ब्लड डोनेशन कैंप लगाया जाएगा। यह कैंप उनके पैत्रिक निवास गांधी नगर में लगेगा, हालांकि इस कैंप के मौके पर उनकी पत्नी गरिमा नहीं आ पा रही हैं। दरअसल, उनकी एमबीए की परीक्षा है।

%d bloggers like this: