कर्नाटक में लगा पूर्ण लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं

Spread the love

लॉकडाउन में 10 बजे के बाद एक भी व्यक्ति को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown in Karnataka) की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में 10 मई से लेकर 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown in Karnataka) रहेगा. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी. कर्नाटक में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाना गया है.

कर्नाटक के सीएम ने लॉकडाउन (Karnataka Lockdown) की घोषणा करते हुए कहा, “राज्य में COVID19 मामले बढ़ रहे हैं, कोरोना कर्फ्यू सफल नहीं रहा. इसलिए 10 मई को सुबह 6 बजे से 24 मई की सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. इस दौरान सभी होटल, पब और बार बंद रहेंगे. भोजनालय, मांस की दुकानें और सब्जी की दुकानें सुबह 6-10 बजे से संचालित हो सकती हैं.

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि लॉकडाउन में 10 बजे के बाद एक भी व्यक्ति को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. मैंने पुलिस अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने का सुझाव दिया है. उन्होंने कहा, “हमने मृतकों और कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया है.” उन्होंने श्रमिकों से अपील करते हुए कहा कि वे कहीं न जाएं. मुख्यमंत्री ने कहा, “यह लॉकडाउन का एक अस्थायी निर्णय है, मैं प्रवासी मजदूरों से नहीं जाने का अनुरोध करता हूं.” उन्होंने कोरोना वायरस के मामले चिंताजनक रूप से बढ़ने के मद्देनजर शुक्रवार शाम को अहम बैठक में ये फैसला किया.

राज्य में 27 अप्रैल से कर्फ्यू लगा हुआ है जो 12 मई को खत्म होने वाला था. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कोविड-19 की दूसरी लहर ने राज्य भर में डर का माहौल पैदा कर दिया है और कोरोना कर्फ्यू से उम्मीद के मुताबिक संक्रमण दर या मृत्यु दर कम करने में मदद नहीं मिल पा रही है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए सरकार ने बीमारी पर लगाम कसने के लिए कड़े उपाय करने का निर्णय किया है. पूरे राज्य में दस मई की सुबह छह बजे से 24 मई की सुबह छह बजे तक पाबंदियां रहेंगी.’’

%d bloggers like this: