12 मिनट में महाराष्ट्र में भूकंप के चार😲 झटके, दीवार गिरने से एक महिला👩 की मौत

Spread the love

महाराष्ट्र के पालघर जिले में गुरुवार को 4 बार भूकंप के झटके लगे। बता दें कि यहां बुधवार शाम से से 7 बार भूकंप महसूस किया गया। सुबह 1.03 बजे 3.8 तीव्रता का भूकंप आया। इसके बाद 1.15 बजे तक 3.6, 2.9 और 2.8 तीव्रता के कई झटके लगे।

इस दौरान एक दीवार गिरने के दहानू इलाके में 55 साल की एक महिला की मौत की खबर है। इस भूकंप का केंद्र पालघर के पास धुंदलवाडी इलाका था। वहीं बोइसार में भी कई झटके देखने को मिले। इस दौरान भारी बारिश के चलते लोग घरों से बाहर भी नहीं निकल पाए।

एक के बाद एक आए भूकंप के झटकों से पालघर के लोगों में दहशत का माहौल है। बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर में इस साल 2019 में कई बार भूकंप आ चुके हैं। यहां पर कुछ गांव ऐसे है जहां के लोग बार-बार महसूस हो रहे भूकंप के झटकों के कारण तंबू में रहना पसंद करते है। स्कूल की क्लास भी तंबू में होती है।

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को हिमाचल प्रदेश में 3.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। मौसम विभाग के अनुसार इस भूकंप का केंद्र शिमला जिले की पांच किलोमीटर की गहराई पर था। हिमाचल प्रदेश के अलावा भयानक बाढ़ का सामना कर रहे असम में 19 जुलाई को दोपहर दो बजकर 51 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। रिक्‍टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.9 थी।

%d bloggers like this: