स्ट्रीट वेंडर की आर्थिक स्थित खराब, वेंडर शुल्क माफ करे सरकार: अख्तर हुसैन खान

Spread the love

वतन की आवाज: कोविड के मौजूदा स्थित के कारण पथ विक्रेताओं के स्थिति दयनीय। पूर्वांचल पटरी दुकानदार समिति ने किया बैठक। टाउन वेंडिंग कमेटी के आपात बैठक में वेंडिंग शुल्क किराया माफ किये जाने की मांग को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र।

लखनऊ टाउन वेंडिंग कमेटी सदस्य के द्वारा आज आपातकालीन बैठक का आयोजन किया गया। वर्तमान में कोविड की मौजूदा स्थिति और पथ विक्रेता के हाल की स्थिति पर समीक्षा बैठक किया गया। जिसमें सभी सदस्यों ने वेंडर के आर्थिक दयनीय स्थिति को देखते हुए माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश श्री योगी आदित्यनाथ से वेंडिंग शुल्क किराया को माफ कराने की मांग को लेकर सर्वसम्मति से फैसला लिया गया। जिसके बाद सदस्यों नें मुख्यमंत्री को स्थिति से अवगत कराने के लिए पत्र लिखा।

अख्तर हुसैन खान सदस्य टाउन वेंडिग कमेटी लखनऊँ ने बताया की इस समय कोविड के कारण बार-बार लाॅक डाउन होने से स्ट्रीट वेंडर और पटरी दुकानदारों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो चुकी है। ऐसे में उनके सामने कई समस्या एक साथ आन पड़ी है। बेचारा परिवार चलाये, बच्चों के स्कूल फिस दे, मकान मालिक के किराया दे या फिर वेंडिंग जोन के शुल्क दे जो कि एक सवा साल से बंद पड़ी हुई है।

इसलिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को हम लोगों ने पत्र लिखा है, जिसमें पिछले साल की तरह ही स्थिति को समझते हुए शुल्क माफ करने की मांग किया गया है। क्योंकि अब दुकान लगाने के लिए भी पूंजी की आवश्यकता पड़ेगी। इसी के संदर्भ नें आापातकालीन बैठक किया गया।

%d bloggers like this: