google-site-verification: google6ec8a210681647ce.html

देश🇮🇳 के इन 13 राज्यों में आंधी-पानी 😲की आशंका, एमपी में जारी हुआ रेड 👊अलर्ट

Spread the love

दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने मध्य प्रदेश का हाल-बेहाल कर दिया है, लोगों का दैनिक जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है, भोपाल और विदिशा में बारिश के कारण कई घरों में पानी घुस गया, राज्य में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा और राज्य के 32 जिलों में सामान्य से भारी बारिश हो सकती है, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया है।

रेड अलर्ट यानी की अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी हरदा, होशंगाबाद, नीमच, मंदसौर, रायसेन, नरसिंहपुर, सीहोर और रतलाम के लिए जारी की गई है तो वहीं हरदा में भारी बारिश की वजह से पूरा जेल परिसर डूब गया है, ऑरेंज अलर्ट यानी की अति भारी बारिश की चेतावनी बड़वानी, दमोह, देवास, धार, इंदौर, राजगढ़, विदिशा, और उज्जैन जिले के लिए दी गई है, तो वहीं येलो अलर्ट भोपाल, आगर, अलीराजपुर, अशोकनगर, बालाघाट, बैतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, गुना, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, मंडला, शाहजहांपुर, सागर, और सिवनी जिले के लिए जारी किया गया है।

तो वहीं IMD द्वारा पश्चिम मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम-मेघालय, गुजरात क्षेत्र, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा को लेकर बहुत भारी वर्षा की आशंका जताई गई है, साथ ही कोंकण-गोवा, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल-सिक्किम, सौराष्ट्र-कच्छ, तटीय-दक्षिण कर्नाटक, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल-सिक्किम, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम-मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और मिज़ोरम-त्रिपुरा में वज्रपात के साथ आंधी की भी आशंका है। यहां हवाएं 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलेंगी।

%d bloggers like this: