आंख में हुई बीमारी अमिताभ बच्चन को

Spread the love

बॉलीवुड: अमिताभ बच्चन की तबीयत पिछले काफी समय से नासाज है. अक्सर उम्र के कारण उनकी तबीयत ऊपर-नीचे होती ही रहती है, लेकिन कर्मठ महानायक जैसे ही ठीक होते हैं, वैसे ही काम पर लग जाते हैं. हाल ही में बच्चन साहब की आंखों की खबर ने उनके फैंस को फिर से चिंता में डाल दिया है. बच्चन साहब ने सोशल मीडिया पर अपनी आंखों का फोटोग्राफ पोस्ट किया, जिसके साथ उन्होंने बताया है कि उनकी आंखों में काला धब्बा हो गया है. खुद ही जानकारी देते हुए बच्चन साहब ने बताया कि डॉक्टर ने कहा है कि उम्र के साथ आंख का सफेद हिस्सा काला हो जाता है. बच्चन साहब को मां की भी याद आ गई कि बचपन में आंख में चोट लगने पर मां पल्लू से फूंक मारकर आंखों पर लगा देती थी और उससे जो आराम मिलता था, अब वह आराम कहां

हालांकि बिगबी के इमोशनल पोस्ट पर डॉक्टर आशीष तिवारी का यह मानना है कि आमतौर पर बढ़ती उम्र के साथ इस तरह की आंख की बीमारी हो जाती है, जो हमारा कॉर्नियोस्क्लेरल जंक्शन है उस पर Nevas या फिर हाइपरपिगमेंटेशन की वजह से इस तरह का काला धब्बा हो जाता है. डॉक्टर आशीष तिवारी का यह कहना है कि समझ लीजिए कि यह आपका आइडेंटिफिकेशन मार्क बन जाता है. इससे आमतौर पर कोई तकलीफ नहीं होती और ताउम्र यह निशान रह जाता है, लेकिन साथ ही आशीष यह भी कहते हैं कि तकलीफ बढ़ने पर डॉक्टर बायोप्सी कर जांच करता है कि तकलीफ किस तरह की है और फिर उसके हिसाब से ट्रीटमेंट देता है. आमतौर पर आंखों के लिए दो तरह के सेंक ज्यादा प्रचलित है, जिसमें गर्म और बर्फ से सेंकने की सलाह दी जाती है, लेकिन यह आंखों की सभी बीमारियों के लिए लागू नहीं होता.

डॉक्टर का यह भी कहना है कि बच्चन साहब के ढेर सारे फॉलोअर्स हैं, वे उनकी इस पोस्ट को देखकर अपनी बीमारी के लिए फूंक मारकर आंखों को ठीक करने की कोशिश बिल्कुल भी ना करें. जब भी आपको कोई परेशानी हो डॉक्टर से संपर्क कर जांच करवाएं और ट्रीटमेंट लें. आंख शरीर का सबसे नाजुक हिस्सा होती है. वहीं बिग बी फोटो देखकर डॉक्टर ने कहा कि उसे देखकर तो बिल्कुल नहीं लगता कि उनकी आंखों में ज्यादा दिक्कत है. हर व्यक्ति को अपनी आंखों का ख्याल रखना चाहिए.

zee news

%d bloggers like this: