मंदिर में प्रवेश बंद, केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद कर सकते हैं दर्शन

Spread the love

मुंबई में कोरोना के लगातार बिगड़ते हालात के बीच प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश को सीमित कर दिया गया है.

मुंबई में कोरोना के लगातार बिगड़ते हालात के बीच प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश को सीमित कर दिया गया है. श्री सिद्धि विनायक गणपति मंदिर बोर्ड ने यह फैसला किया है. बोर्ड से अधिकारियों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंदिर प्रशासन के कर्मियों और श्रद्धालुओं के हित में यह फैसला लिया गया है. अब मंदिर में प्रवेश के लिए किसी भी श्रद्धालु को मंदिर परिसर में खड़ा नहीं होने दिया जाएगा.

ऐसे कर सकते हैं दर्शन
अगर आप कोरोना काल में गणपति का दर्शन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. इसके बाद मंदिर प्रशासन आपके आवेदन को कंफर्म करेगा. इस तरह हर घंटे केवल 50 श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति दी जाएगी. मंदिर बोर्ड ने परिसर में कोई भीड़ न लगे इसके लिए कड़े कदम उठाए हैं.

इस बीच राज्य सरकार ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों से अपील की है कि वे कोविड-19 के नियमों का पालन करें. जनता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. स्थानीय प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना 200 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया है.

कोरोना के लगातार बिगड़ते हालात को देखते हुए पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कहा था जरूरत पड़ी एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

%d bloggers like this: