पंजाब के CM अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार बने चुनावी रणनीतिकार Prashant Kishor

Spread the love


प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के प्रधान सलाहकार (Principal Advisor) बनाए गए हैं.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के प्रधान सलाहकार (Principal Advisor) बनाए गए हैं. इसके साथ-साथ प्रशांत किशोर (Prashant Kishor News) को कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया है. प्रशांत किशोर की नियुक्ति पर पंजाब कैबिनेट ने मुहर लगा दी है.

मालूम हो कि पंजाब में 2022 में चुनाव होने हैं. बता दें कि प्रशांत किशोर ने 2017 के विधानसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभाई थी.

पंजाब के CM अमरिंदर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. प्रशांत किशोन ने ट्वीट किया, ‘यह बताते हुए खुश हूं कि प्रशांत किशोर अब मेरे प्रधान सलाहकार होंगे. पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं.’

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रशांत किशोर ने उनके अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है. अमरिंदर ने कहा कि किशोर ने यहां आकर मदद करने में खुशी जाहिर की है. इससे पहले मीडिया रिपोर्ट थी कि रणनीतिकार ने राज्य में कांग्रेस के कैंपेन को संभालने से इनकार कर दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की, जिन्होंने उन पर (किशोर को काम पर रखने का) फैसला छोड़ दिया था.

वर्तमान में प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की कंपनी I-PAC पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मदद कर रही है.

%d bloggers like this: