एकनाथ 👤शिंदे चुने गए शिवसेना विधायक दल के🙏 नेता, आज राज्यपाल से करेंगे 🗣मुलाकात

Spread the love

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद के लिए भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में मतभेद जारी है, एक तरफ जहां सीएम देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है वहीं, गुरुवार को शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुना है। विधायक दल नेता के रूप में एकनाथ शिंदे के नाम का प्रस्ताव आदित्य ठाकरे ने शिवसेना के सामने रखा था। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज दोपहर 3 बजकर 30 मीनट पर मुंबई के वर्ली से जीत दर्ज करने वाले आदित्य ठाकरे, विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे, दिवाकर रावते और सुभाष देसाई सहित शिवसेना के कई अन्य नेता महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। बता दें कि, प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन को बहुमत मिला है लेकिन सीएम पद के लिए दोनों पार्टियों में सहमती नहीं बन सकी है।

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना की मांग है कि दोनों पार्टियों के नेता समान अवधि के लिए सीएम बनें लेकिन, बीजेपी पांच साल के लिए अपना ही मुख्यमंत्री चाहती है। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से ही पद को लेकर खींचतान चल रही है। एक प्रेस कांफ्रेस में सीएम फडणवीस ने यह ऐलान किया था कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री वही रहेंगे, शिवसेना की शर्तों पर विचार किया जा रहा है।

%d bloggers like this: