google-site-verification: google6ec8a210681647ce.html

ईद-उल-अजहा: भारत-बांग्लादेश के जवानों ने सरहद पर👌 बांटी मिठाई

Spread the love

कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक ईद-उल-अजहा (बकरीद) की रौनक है। भारत-बांग्लादेश सीमा पर भी बकरीद धूमधाम से मनाई जा रही है। इस मौके पर फुलबाड़ी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार को बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के बीच मिठाइयां बांटी। सीमाओं पर भले ही देशों के बीच बंटवारा हो गया हो, लेकिन त्योहार के मौके पर बॉर्डर पर तैनात जवान एक-दूसरे से खुलकर गले मिलते हैं।

सीमाओं पर त्योहारों के दौरान मिठाइयां बांटने की परंपरा रही है। ईद, दिवाली और होली के मौके पर भारत-पाकिस्तान के भी जवान एक-दूसरे से गले मिलते हैं। आपस में मिठाइयां बांटते हैं। पूरे देश में धूमधाम के साथ ईद-उल-अजहा (बकरीद) मनाई जा रही है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के सभी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए गए हैं।

लोगों को कई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं। ईद के मौके पर वहां भी खुशी और जश्न का महौल देखा जा रहा है। स्थानीय मस्जिदों में लोगों ने ईद-उलज-अजहा की नमाज अदा की। जम्मू-कश्मीर में ईद के मौके पर लोग नमाज अदा करते नजर आए। श्रीनगर के मोहल्ला मस्जिद में लोगों ने नमाज अदा की। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने मिठाइयां भी बांटी।

%d bloggers like this: